पेयजल समस्या से त्रस्त लोगों का धरना-प्रदर्शन, जलदाय विभाग के एक्सईएन को बाहर बैठाकर बताई परेशानी

Monday, Oct 07, 2024-07:59 PM (IST)

बारां 07 अक्टूबर 2024 । शहर की जैन कॉलोनी, पंजाबी कॉलोनी व नगर पालिका कॉलोनी में पेयजल की समस्या को लेकर सोमवार को कॉलोनीवासियों ने पुरानी सिविल लाइन स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय पर धरना देकर प्रदर्शन किया गया।

 

इस दौरान कॉलोनीवासियों ने जेईएन शिवम साहू को समस्या से अवगत कराया। लेकिन कॉलोनीवासी संतुष्ट नहीं हुए। इसके बाद भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक महेश अदलक्खा के नेतृत्व में जलदाय विभाग के कार्यालय पर ही धरने पर बैठ गए तथा एक्सईएन प्रमोद झालानी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। कुछ समय बाद एक्सईएन झालानी के आने पर उन्हें समस्या से अवगत कराया।

 

PunjabKesari

 

कॉलोनीवासियों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से 24 घंटे के अंदर 10 से 20 मिनट जलापूर्ति हो रही है। कभी-कभी तो बिल्कुल भी पानी नहीं आता है। इसमें भी शुरूआती 5 मिनट तक दूषित पानी आता है। जो गंदा, पीला एवं बदबूदार रहता है। इस कारण कॉलोनीवासी काफी परेशान चल रहे हैं। कई बार इस संबंध में अधिकारियों को शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। पिछले साल तक दोनों समय जलापूर्ति होती थी। लेकिन इस साल जलापूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई है। अमृतम जलम योजना के तहत वार्ड में आधी-अधूरी पाइप लाइन डाली गई है। जिसका भी उपभोक्ताओं को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है । 

 

कॉलोनीवासियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने लगभग एक घंटे तक जारी रहे धरने के दौरान अधिशाषी अधिकारी प्रमोद झालानी के आने पर उन्हें कार्यालय में नहीं घुसने दिया। बाहर ही कुर्सी पर बैठाकर समस्याएं बताई। इस पर झालानी ने आश्वस्त किया कि कल से नियमित 50 मिनट तक पेयजल की सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 3 माह के अंदर पूरे वार्ड में अमृतम जलम योजना के तहत लाइन बिछाकर उससे सप्लाई चालू कर दी जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र गालव, पूर्व पार्षद लीलाधर सुमन, पार्षद धीरज नागर, वरिष्ठ नेता प्रमोद शर्मा, सत्येंद्र गौतम, चेतन अजमेरा, हंसराज खत्री, सत्यनारायण गर्ग, सत्यप्रकाश शर्मा, भगवती सोनी, अतुल गुप्ता, सुमित अदलक्खा, दिनेश टेहल्यानी, राजेंद्र सुमन, रूपल अरोड़ा, चतुर्भुज सुमन, अमित शर्मा, हरविंदर कौर, सुषमा खत्री, मंजू अदलक्खा, मंजू बापना, पूनम अदलक्खा, चंद्रकला अदलक्खा, शशिकला अदलक्खा, कमला तनेजा समेत बड़ी संख्या में कॉलोनीवासी शामिल थे।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News