उदयपुर में विमान की लैंडिंग से पहले बम की अफवाह से हड़कंप

Thursday, Oct 24, 2024-08:58 PM (IST)

  • दिल्ली-उदयपुर-अहमदाबाद फ्लाइट इमरजेंसी मोड पर कराई लैंड
  • उतरते ही सुरक्षा बलों ने घेरा, सघन जांच के बाद राहत की सांस

 

दयपुर, 24 अक्टूबर 2024 । आतंकी संगठनों की ओर से आए दिन भारतीय यात्री विमानों को बम से उड़ाने की धमकी की चपेट में गुरुवार को दिल्ली-उदयपुर-अहमदाबाद फ्लाइट भी आ गई। उदयपुर में उतरने के निर्धारित समय से पहले ही विमान में बम होने की अफवाह से यात्री घबरा गए और प्रशासनिक तंत्र में हड़कंप मच गया। फ्लाइट को उसके उदयपुर में उतरने के निर्धारित समय पर ही उतारा गया, किन्तु इमरजेंसी मोड पर लैंडिंग हुई। उतरते ही सुरक्षा बलों ने घेर लिया और सघन जांच की गई। जांच के बाद कुछ नहीं मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि प्रतिदिन दिल्ली से उदयपुर होकर अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना पाकर फ्लाइट स्टाफ ने सुरक्षा अधिकारियों को इसकी सूचना देकर महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर इमरजेंसी मोड में लैंडिंग कराई। फ्लाइट लैंड होते ही बम की सूचना से डरे यात्रियों ने अपना सामान जहाज में ही छोड़ दिया और तुरंत सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों और डॉग स्क्वायड की टीम ने पूरे विमान की सघनता से जांच की, लेकिन बम होने खबर महज अफवाह निकली।  

एयरपोर्ट डायरेक्टर योगेश नगाइच के अनुसार सुरक्षा टीम ने मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड की सहायता से फ्लाइट और यात्रियों के सामान की गहनता से जांच की, लेकिन गनीमत रही कि खतरे जैसा कुछ भी नहीं मिला। सूत्रों के अनुसार धमकी के विषय में अभी जांच टीम के हाथ कोई अहम सुराग नहीं लगा है, लेकिन कार्रवाई जारी है। पूरी तसल्ली के बाद फ्लाइट को अहमदाबाद के लिए हरी झंडी दे दी गई। हालांकि, सामान्य टाइम टेबल से फ्लाइट देरी से रवाना हो सकी।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News