ईआरसीपी के तहत डब्ल्यूआरसीपी की मांग को लेकर ओसियां विधायक सियोल ने अपनी आवाज की बुलंद

Saturday, Jul 27, 2024-07:26 PM (IST)

जोधपुर, 27 जुलाई 2024 । ईआरसीपी के तहत डब्ल्यूआरसीपी की मांग को लेकर जोधपुर के ओसियां विधानसभा के विधायक भैराराम सियोल ने एक बार फिर अपनी आवाज को बुलंद किया है । विधानसभा के बाद में जोधपुर पहुंचने के बाद ओसियां विधायक सियोल मीडिया से मुखातिब हुए । भैराराम सियोल ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री को बहुत बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं कि  उन्होंने 6 महीने में ही ईआरसीपी को जमीन पर उतारा है। 

उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर हम डब्ल्यूआरसीपी की मांग कर रहे हैं । पश्चिमी राजस्थान के अंदर आपका वेस्टर्न राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट योजना आ जाएगी तो मरु प्रदेश की कायाकल्प होना निश्चित है। यहां पानी की बहुत बड़ी संमस्या है, यहां पीने को पानी नहीं मिलता है।

राजस्थान कैनल योजना से नागौर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, सिरोही तक यह पूरा पश्चिमी राजस्थान का कश्मीर की तरह धरती पर पैदावार होगी। भैराराम सियोल ने यहां तक कह दिया कि यदि इस प्रोजेक्ट के लाने के एवरेज में यदि किसी नेशनल हाईवे की सड़क का काम रोककर पैसा यहां लगाना पड़े तो भी राजस्थान का व्यक्ति पानी की मांग को पूरा करने के लिए यह कार्य भी करने के लिए तैयार है । लेकिन नेशनल हाईवे से पहले पानी की जरूरत है । इसीलिए जितना इस पानी की नहर में खर्च आएगा, मुख्यमंत्री जी से निवेदन करूंगा और हमारे को सिंचाई का पानी मिल पाएगा । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News