प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी ने केबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल पर साधा निशाना।

4/27/2023 7:13:32 PM

इन दिनों कांग्रेस में सबकुछ सही नहीं चल रहा है। जहा एक तरफ अशोक गहलोत व सचिन पायलट की आपस में खींचतान जारी है तो वही दूसरी अब केबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल व प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी की आपसी जंग व वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो गयी है। दरअसल बधुवार को नोखा विधानसभा की उप तहसील जसरासर में किसान नेता स्व. दानाराम तर्ड की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम व किसान सम्मेलन के जरिए किसान एग्रो बोर्ड के चैयरमेन रामेश्वर डूडी ने शक्ति प्रदर्शन किया।

जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखविजंदर रंधावा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेन्द्र हुड्डा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, पूर्व प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी, खेल मंत्री अशोक चांदना, विधायक कृष्णा पुनिया सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। किसान सम्मेलन में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी जिससे  सभी नेता गदगद नजर आए। इस सम्मेलन के बीच चर्चा का विषय रहा आपदा प्रबंधन मंत्री व खाजूवाला विधायक गोविंदराम मेघवाल का कार्यक्रम में नहीं पहुंचना।

दरअसल रामेश्वर डूडी व गोविंद मेघवाल के बीच चल रही खींचतान वैसे तो जगजाहिर है लेकिन यह खींचतान इस लेवल तक कि है यह शायद ही किसी को मालूम नहीं था। इतने बड़े कार्यक्रम में मंत्री गोविंदराम मेघवाल का शामिल नहीं होना दोनों के बीच गहरी खींचतान को दर्शाता है। दरअसल यह विवाद रामेश्वर डूडी के उस बयान को लेकर हुआ है। इसमें उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में उन्होंने ही भाजपा नेता डॉक्टर विश्वनाथ को टिकट देने की सिफारिश की थी। यह बयान डूडी ने बीते दिनों नोखा में शहीद कालूराम मेघवाल के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में दिया। मेघवाल समाज के नेता इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

इस दौरान डूडी ने कहा था कि एक चुनाव में डॉक्टर विश्वनाथ मेघवाल का टिकट कट सकता था इसलिए उन्होंने ही भाजपा नेता ओंकार सिंह लखावत से कहा था कि अगर डॉ. विश्वनाथ का टिकट काटा गया तो खाजूवाला से भाजपा को कुछ नहीं मिलने वाला है। इसके बाद डूडी ने डॉक्टर विश्वनाथ मेघवाल की मंच से जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि डॉक्टर विश्वनाथ अच्छे इंसान है। भाजपा नेता के इस तारीफ का यह वीडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हुआ था। हालाँकि बाद में रामेश्वर डूडी ने वीडियो में एडिटिंग व काटछांट का आरोप लगाया था।

वही मंत्री गोविंदराम मेघवाल के प्रतिद्वंदी डॉक्टर विश्वनाथ मेघवाल की तारीफ़ से खफा होकर खाजूवाला विधायक गोविंदराम मेघवाल ने आलाकमान तक को शिकायत कर दी। यही कारण है कि गोविंदराम जसरासर में आयोजित किसान सम्मेलन में नहीं पहुंचे क्योंकि यह कार्यक्रम रामेश्वर डूडी द्वारा आयोजित किया गया था। अब ऐसे में देखने वाली बात होगी यह खींचतान कबतक जारी रहेगी यहां आलाकामन बैठकर, समझौता करवाकर विराम लगा पाएंगे।
 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News