गौपालन मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने जनसुनवाई में तुरंत कार्रवाई के दिए निर्देश

Sunday, Oct 06, 2024-07:46 PM (IST)

 

डीग/भरतपुर, 6 अक्टूबर 2024 । गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने डीग में नगर रोड स्थित अपने निवास पर जनसुनवाई की । मंत्री बेढ़म जब से डीग में है वे नियमित रूप से आमजन की समस्याएं सुनकर अधिकारियों को त्वरित आवश्यक कार्रवाई कर राहत प्रदान करने के निर्देश दे रहे हैं । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के कुशल एवं संवेदनशील नेतृत्व में अंत्योदय एवं सुशासन के संकल्प को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है। 

 

उन्होंने कहा कि आमजन के कार्य नियत समय पर हो इसके लिए उनके द्वारा राज्य में निरंतर जनसुनवाई के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जनसुनवाई में प्राप्त परिवेदनाओं का नियमानुसार शीघ्र निस्तारण करके पात्र व्यक्तियों को राहत प्रदान की जा रही है। 

 

राज्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आमजन से निरंतर संवाद करते हुए जनहितैषी कार्यों को प्राथमिकता के साथ संपादित करें। सभी अधिकारी अपने विभागीय कार्यालयों की नियमित मॉनिटरिंग एवं औचक निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ राजकीय कर्तव्यों का निर्वहन करें। 

 

PunjabKesari

 

मंत्री बेढ़म ने डीग जिले के नगर, सीकरी, कामां, पहाड़ी, डीग सहित विभिन्न स्थानों से आए हुए परिवादियों को सुना और विश्वास दिलाया कि समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के साथ त्वरित रूप से किया जाएगा। जनसुनवाई में शिक्षा, सड़क, चिकित्सा, विद्युत, पेयजल आपूर्ति सहित अन्य संबंधित समस्याओं पर सुनवाई की गई। 

 

इस दौरान उन्होने राज्य सरकार की त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार की त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत हर माह ग्राम पंचायत, उपखंड एवं जिला स्तर पर जनसुनवाई का आयोजन कर आमजन की शिकायतों का त्वरित समाधान किया जा रहा है। महीने के प्रथम गुरुवार को ग्राम पंचायत स्तर, द्वितीय गुरुवार को उपखंड स्तर तथा तृतीय गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की जाती हैं। 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News