एलपीजी गैस से भरा टैंकर लीकेज, मचा हड़कप, आसपास का क्षेत्र करवाया खाली

Monday, Jul 29, 2024-08:38 PM (IST)

सिरोही, 29 जुलाई 2024 । सिरोही जिले में रेवदर कस्बे के पास एक एलपीजी गैस से भरा टैंकर लीक होने के बाद आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया । जिसके बाद आनन फानन में पुलिस ने  
हाईवे से सटे खेतों में रह रहे करीब 20 से 30 परिवारों को घर खाली करवाया गया । बता दें टैंकर के अंदर करीब 20 टन गैस भरी होने से आसपास के घरों को खाली कराया गया । 

घटना सोमवार दोपहर करीब 12 बजे कांडला नेशनल हाईवे के पास की बताई गई । सूचना के बाद मौके पर रेवदर एसडीएम सुबोध सिंह, सीओ रूपसिंह, एसएचओ रविंद्रपाल सिंह समेत पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा । जहां गेल इंडिया की टीम को भी बुलाया गया । इस दौरान पुलिस के जवानों ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया । 

एसएचओ रविंद्रपाल सिंह ने बताया कि घटना क्षेत्र से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर सोनेला गांव की है। वहां तक अभी खतरा नहीं है, लेकिन आस-पास के खेतों में करीब 20-30 परिवार घर बनाकर रहते हैं। पुलिस जवानों को उन परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए निर्देश दिया गया । किसी भी आपात स्थिति से बचने के लिए आपदा नियंत्रण टीमों को बुलाया गया।

हालांकि इस दौरान हाईवे पर ट्रैफिक को भी रोक दिया गया । प्रशासन ने मदद के लिए एचपी सिरोही और गेल इंडिया आबूरोड की टीम को भी बुलाया। जहां ये लीकेज हुआ, घटना स्थल रेवदर कस्बे से 6 किलोमीटर दूर था । 

एसडीएम सुबोध सिंह चारण ने बताया कि कांडला हाईवे पर मंडार टोल नाका से 500 मीटर दूरी पर एलपीजी से भरा एचपी गैस का टैंकर लीकेज होना शुरू हो गया था। ड्राइवर ने टैंकर को सड़क किनारे पर रोका और आसपास को लोगों को जानकारी दी। इसके बाद कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। एसएचओ रविंद्रपाल सिंह ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए हाईवे के दोनों तरफ के ट्रैफिक को रोक दिया ।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए