त्रिनेत्र गणेश जी के मेले में देशी अंदाज में नजर आए किरोड़ी बाबा ?, किरोड़ी ने बजाई पूंपाड़ी, आखिर पूंपाड़ी बजाने के पीछे क्या है संकेत ?

Sunday, Sep 08, 2024-04:44 PM (IST)

दौसा, 8 सितंबर 2024 । सवाई माधोपुर विधायक और राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोडी लाल मीणा को आपने कई अंदाज़ में देखा होगा, लेकिन शनिवार को उनका जो अनोखा अंदाज सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर त्रिनेत्र गणेश जी के मेले में देखा होगा, जो सब लोगों को खूब भा रहा है । इस दौरान डॉ. किरोड़ी लाल मीणा एक खुली जीप में सवार होकर मेले में घूमे । अब लोगों का कहना तो यह भी है कि राजस्थान सरकार में अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राजस्थान में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का अपने सियासी दुश्मनों के लिए यह नए अंदाज में आगाज है ।

उधर, मंत्री करोड़ी मीणा ने मेले में आए श्रद्धालुओं को भंडारे में फल भी वितरित किया । इस दौरान दिनभर रणथंभौर के त्रिनेत्र गणेश जी मेले में पूंपाड़ी बजाते भी नजर आए। अब इस पूंपाड़ी के भी सियासी मायने निकलते लगे हैं। कि कहीं यह राजस्थान में होने वाले छह सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव का किरोड़ी मीणा ने पूंपाड़ी बजा कर आगाज तो नहीं कर दिया। या बात कुछ और है । क्योंकि डॉ. किरोड़ी लाल मीणा लोकसभा चुनाव से अब तक लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं ।

PunjabKesari

दरअसल, शनिवार को कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल रणथंभौर स्थित त्रिनेत्र गणेश जी के मेले में लोगों के बीच पूंपाड़ी बजाते नजर आए । जिसके चलते राजस्थान सरकार के मंत्री त्रिनेत्र गणेश जी के मेले में चर्चा का केंद्र बने रहे और उधर आते-जाते लोग डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का यह अनोखा अंदाज देखकर अपना बचपन याद करते भी नजर आए, क्योंकि यह वही पूंपाड़ी है। जिसके लिए बच्चे अक्सर मां-बाप से दिलाने के लिए जिद करते हैं । और यदि मां-बाप बच्चे को पूंपाड़ी दिलाने में असमर्थता जताते है तो बच्चा मचल जाता हैं । 

बस यही पूंपाड़ी और किरोड़ी लाल मीणा का बच्चों की तरह इसको बजाने का अंदाज लोगों को खूब भा रहा था और लोग मंत्री डॉ. मीणा को पूंपाड़ी बजाते देख रहे थे। और नई सियासी पारी जो 6 विधानसभा उपचुनाव के रूप में राजस्थान में होने वाले घमासान के साथ भी इसे जोड़कर देख रहे हैं ।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News