खेड़ली पुलिस ने एक करोड़ 19 लाख रुपए के मिल्क पाउडर से भरे ट्रक लूट मामले का किया खुलासा

Saturday, Sep 21, 2024-06:33 PM (IST)

लवर, 21 सितंबर 2024 । खेड़ली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सफलता हासिल की है । पुलिस ने एक करोड़ 19 लाख रुपए के मिल्क पाउडर से भरे ट्रक लूट मामले का खुलासा कर दिया है । पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि आरोपी के कब्जे से 250 कट्टे मदर डेयरी मिल्क पाउडर के जब्त किए । वहीं ताबड़ू से 385 कट्टे सहित एक कंटेनर को भी पुलिस ने जब्त किया है । गिरफ्तार आरोपी आसिम खान बताया जा रहा है सुखपुर का रहने वाला ।    

पुलिस के मुताबिक कस्बा थाना परिसर में 11 सितंबर को सुरेन्द्र सिंह ने थाने में मामला दर्ज कराया, जिसमें उसने बताया कि एक ट्रक में 1180 कट्टे मदर डेयरी मिल्क पाउडर के थे, जो कि तमिलनाडु से हापुड़ जा रहा था। लेकिन कंटेनर अपने गंतव्य स्थान पर ना पहुंचकर खेड़ली कस्बे के हिंडौन फाटक जा पहुंचा, जहां वह ओवर हाइट रोकने को लेकर लगाई गई गाटर से क्षतिग्रस्त हो गया, जिसको चेक किया गया तो वह खाली अवस्था में पाया गया । ऐसे में कंटेनर से मिल्क पाउडर के कट्टे गायब थे । जिस पर लूट का अंदेशा जताते हुए मामला दर्ज कराया गया। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लूटे हुए मिल्क पाउडर सहित आरोपियों की तलाश में जुट गई ।

PunjabKesari

कंटेनर की लास्ट लोकेशन हापुड़ और पलवल के बीच मिलने पर थानाधिकारी महावीर प्रसाद,कांस्टेबल प्रधान सिंह,राजवीर सहित पुलिस की टीम वहां पहुंची और होटलों व रेस्टोरेंट सहित अन्य जगहों पर आरोपियों की तलाश को लेकर सर्च अभियान शुरू किया। पुलिस द्वारा मामले में आसिम खान निवासी सूखपूर थाना नगीना को गिरफ्तार किया गया । जिसके कब्जे से करीब 250 कट्टे मदर डेयरी मिल्क पाउडर के जब्त किए, साथ ही ताबडू से भी पुलिस ने 385 कट्टे मदर डेयरी मिल्क पाउडर के जब्त किए है। 

थानाधिकारी महावीर प्रसाद ने बताया कि मामले में कंटेनर का मुख्य आरोपी चालक आलिम खान पुत्र झडमल फरार है, जिसके खिलाफ चोरी-डकैती सहित विभिन्न धाराओं में 13 मुकदमें दर्ज हैं । उधर इस वारदात में ड्राइवर आलिम के साथ पहाड़ी इलाके के खुहजरा गांव के कुछ लोग साझेदार है, जिन्होंने पलवल में ट्रांसपोर्टरों से संपर्क करके किराए पर तीन ट्रक लेकर माल को खुर्द-बुर्द करवाया और अच्छा मुनाफा कमाने के लिए इस तरह की वारदात को अंजाम दिया। जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की‌ जा रही है। वहीं महावीर प्रसाद ने बताया कि ट्रक में रखे मिल्क पाउडर के कट्टों की करीब 1 करोड़ 19 लाख रुपए कीमत थी । जिसमें से करीब 80 हजार के लगभग का माल पुलिस की टीम ने जब्त कर लिया है । जबकि अन्य माल को आरोपियों द्वारा बड़ी-बड़ी डेयरी संचालकों को बेचकर खुर्द-बुर्द करवा दिया गया।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News