सटोरियों के खिलाफ जंक्शन थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो गिरफ्तार, 4.84 लाख रुपए का हिसाब-किताब बरामद

Monday, Oct 14, 2024-07:44 PM (IST)

 

नुमानगढ़, 14 अक्टूबर 2024 । जंक्शन थाना पुलिस ने जुआ-सट्टा व ऑनलाइन गेम्बलिंग के खिलाफ ‘जीरो टोलरेंस नीति’ के तहत गांधीनगर इलाके में दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन/ऑफलाइन सट्टा की खाइवाली करते दो युवक गिरफ्तार किए। इनके कब्जे से 3720 रुपए नकद जबकि 4.84 लाख रुपए का हिसाब-किताब बरामद हुआ। इस संबंध में दोनों युवकों के खिलाफ बीएनएस की धारा, आईटी एक्ट व आरपीजीओ के तहत अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं। 

जंक्शन पुलिस थाना प्रभारी सतपाल बिश्नोई ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अरशद अली की ओर से जिले में अवैध मादक पदार्थ, जुआ-सट्टा, क्रिकेट बुक्की व अवैध धंधों की रोकथाम के लिए ‘जीरो टोलरेंस नीति’ के तहत सभी अधिकारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्राधिकार में इस अभियान की सख्ती से पालना करवाए जाने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही आमजन से गुप्त रूप से सूचना देने के लिए अपील की गई है। इसी क्रम में रविवार-सोमवार की मध्य रात्रि को एसआई संतोष के नेतृत्व में गठित स्पेशल टीम को मुखबिर के जरिए सूचना प्राप्त होने पर आवश्यकतानुसार टीम अलग-अलग विभाजित कर जंक्शन थाना क्षेत्र में रवाना किया गया। प्रथम टीम ने जंक्शन कस्बे के गांधीनगर इलाके में करणीसिंह (30) पुत्र विनोद कुमार मेहरा निवासी वार्ड 16, गांधीनगर को 3420 रुपए की सट्टा रकम सहित गिरफ्तार किया। इसके अलावा लैपटॉप में सट्टे का 8510 रुपए का हिसाब-किताब मिला। इस संबंध में अभियोग दर्ज कर अनुसंधान एसआई चुंका के सुपुर्द किया। 

वहीं दूसरी टीम ने मुखबिर के जरिए प्राप्त सूचना पर गांधीनगर इलाके में कार्रवाई करते हुए तुलसीदास (31) पुत्र उधवदास सिंधी निवासी वार्ड 16, गांधीनगर को 300 रुपए नकद सट्टा रकम सहित गिरफ्तार किया। इसके अलावा लैपटॉप में सट्टा का 4 लाख 76 हजार 86 रुपए का हिसाब-किताब मिला। पुलिस थाना में अभियोग दर्ज कर वे स्वयं इसका अनुसंधान कर रहे हैं। कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में एसआई संतोष, एएसआई देवेन्द्र कुमार, हैड कांस्टेबल शंकरदयाल, महेन्द्र सिंह, कांस्टेबल संदीप कुमार, राजवन्त सिंह, परमेश्वर व रामकरण शामिल रहे। इस कार्रवाई में हैड कांस्टेबल श्रवण कुमार की विशेष भूमिका रही।

क्या बोले एसपी अरशद अली ?
एसपी अरशद अली ने बताया कि पिछले दो सप्ताह से अवैध रूप से सट्टा लगाने वालों व नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। गत दिनों जुआ-सट्टा के खिलाफ टिब्बी, गोलूवाला, पीलीबंगा, टाउन में भी कार्रवाई कर लाखों रुपयों का हिसाब-किताब बरामद कर उपकरण जब्त किए गए। दो सप्ताह में जिले में दर्जनों कार्रवाई जुआ-सट्टा के खिलाफ की गई है। मुख्य सरगनाओं को नामजद किया गया है। उनके खिलाफ भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। नशा और जुआ-सट्टा के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति के तहत यह अपराध जीरो लेवल पर हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News