जोधपुर ग्रामीण पुलिस एक्शन मोड में, पिछले 6 महीने में करीब 12 करोड़ के नशीले पदार्थों की पकड़ी खेप

Thursday, Jul 25, 2024-04:37 PM (IST)

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ जोधपुर ग्रामीण पुलिस का अभियान 

जोधपुर, जितेंद्र डूडी, 25 जुलाई 2024 । जोधपुर ग्रामीण पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है, इसी के तहत जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर लगातार अभियान चलाकर तस्करों की कमर तोड़ने में जुटी हुई है । इसी क्रम में बीते 6 माह में जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस ने लगभग 12 करोड़ के नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी है। इतना ही नहीं इस नशे की खेप को बेचकर कमाई गई संपत्ति पर भी पुलिस की नजर है और संपत्तियों को भी जब्त करने का कार्य पुलिस कर रही है। ऐसे में पुलिस ने करीब आधे दर्जन ऐसे अपराधियों को चिन्हित किया है, जिन्होंने मादक पदार्थों से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है । उन संपत्तियों को फ्रीज करने के साथ ही 68f एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है ।

PunjabKesari

एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 72 मामले दर्ज, 81 गिरफ्तार 
इसी को लेकर जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने मीडिया से बात की । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है और इसी को लगाम लगाने के लिए जिला ग्रामीण पुलिस तत्पर है । बीते 6 महीने की बात करें तो एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 72 मामले दर्ज किए गए, इनमें 81 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया । जिनसे करीब 12 करोड़ से अधिक की हेरोइन, अफीम, एमडी सहित नशीली गोलियां बरामद की गई है। इसके अलावा आबकारी अधिनियम के तहत 110 मामले दर्ज किए गए, जिसमें 119 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया । जिसमें करीब पौने दो करोड़ से अधिक की अवैध शराब व परिवहन में युक्त किए गए वाहन जब्त किए गए । इसके अलावा जिला ग्रामीण पुलिस ने अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए उन पर इनाम भी घोषित किए हैं । 

PunjabKesari

पुलिस ने करीब 69 अपराधियों के खिलाफ इनाम किया घोषित 
उन्होंने बताया कि पुलिस ने लगभग 69 अपराधियों पर इनाम घोषित किया, जिसमें से सात आरोपी 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश हैं, वहीं दो आरोपी 20 हजार के इनामी हैं, इसके अलावा छह आरोपी 15 हजार के इनामी और 15 आरोपी 10 हजार के इनामी हैं, जिन्हें पकड़ा गया है । पुलिस की ओर से अब तक मादक पदार्थों की तस्करी में सक्रिय आरोपियों के खिलाफ धारा 68f एनडीपीएस एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है । उनमें संपत्ति फ्रीज करना व तस्करी से अर्जित किए गए धन और संपत्ति को जब्त करना शामिल है । 

PunjabKesari

ग्रामीण पुलिस ने आरोपियों की संपत्ति को किया फ्रीज 
इसके साथ ही जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने बताया कि अब तक कापरड़ा निवासी आरोपी हनुमान सिंह की संपत्ति को फ्रीज किया गया । साथ ही हाल ही में ओसियां निवासी किसना राम की संपत्ति को फ्रीज किया गया । ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि हनुमान राम नामक आरोपी क्षेत्र का बड़ा तस्कर माना जाता था, जिन पर उन्होंने कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति को फ्रीज करवाया । हनुमान राम नागालैंड से 4 करोड़ की हेरोइन लेकर आया था, उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है । इसके अलावा पूर्व में भी विशनाराम गैंग के आरोपियों पर कार्रवाई की गई है, साथ ही पुलिस की मुठभेड़ में भी कहीं तस्कर घायल हुए हैं । 

जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने बताया कि हमारा टारगेट बड़ी कैन वी तस्करी को खत्म करना है । यह तस्कर कुछ माल झारखंड से लाते हैं, तो कुछ पूर्वोत्तर राज्यों से ला रहे है। साथ ही हमारा इन क्षेत्रों से जो तस्करी की जा रही है, उन क्षेत्र के नेटवर्क को खत्म करने का बड़ा चैलेंज है । 
 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News