हाईकोर्ट ने कामां एएसपी के खिलाफ एसीबी को दिए मामला दर्ज करने के आदेश, एसपी को किया हाईकोर्ट में तलब, जानिए क्या है पूरा मुद्दा ?

Sunday, Sep 29, 2024-01:43 PM (IST)

डीग/भरतपुर, 29 सितंबर 2024 । जिले के कामां कस्बे में 15 अगस्त को कामां थाने में नगरपालिका पार्षद धीरज अवस्थी के खिलाफ दर्ज हुई एक एफआईआर का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है । हाईकोर्ट जज समीर जैन ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कामां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीश यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) को मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं । हाईकोर्ट ने डीग जिला एसपी को भी दस्तावेजों के साथ हाईकोर्ट में तलब किया है । हाईकोर्ट द्वारा एएसपी सतीश यादव व कामां थाने के एएसआई जयसिंह को भी नोटिस जारी किया गया है |

बता दें कि पार्षद धीरज अवस्थी द्वारा अपने अधिवक्ता पंकज गुप्ता व नमन यादव के माध्यम से क्रिमिनल रिट पिटीशन दायर कर उनके खिलाफ कामां थाने में दर्ज की गई एफआईआर 507/2024 को निरस्त किए जाने की हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी ।

पार्षद धीरज अवस्थी ने की याचिका में बताया गया कि वह कामां कस्बे की कोसी चौराहे पर बार संचालित करता है, जिसका राजस्थान सरकार के आबकारी विभाग से लाइसेंस भी मिला हुआ है । वह नियमानुसार अपना व्यवसाय करता है, लेकिन कामां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीश यादव द्वारा उनसे हर माह चौथ की मांग की जाती रही । चौथ नहीं देने पर 15 अगस्त को उनके खिलाफ अवैध रूप से शराब बेचने का मुकदमा थाने में  पंजीकृत किया गया जो सरासर मनगढंत था । धीरज अवस्थी ने याचिका में पुलिस पर यह भी आरोप लगाया कि जिस शराब को बेचने का उस पर आरोप लगाया गया था उस शराब को पुलिस अपनी गाड़ी में लादकर अपने साथ ही लेकर आई थी । शराब को लाने और रखने का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद है । 

धीरज अवस्थी द्वारा पुलिस इस मनगढंत कार्रवाई के पूरे सबूत हाईकोर्ट में पेश किए गए है । इन सबूतों का गहनता से अध्ययन करने के बाद हाई कोर्ट जज समीर जैन ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कामां सतीश यादव के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं । वहीं दूसरी ओर डीग जिला एसपी को भी दस्तावेजों के साथ हाई कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश जारी किए हैं । हाई कोर्ट द्वारा एएसपी सतीश यादव व कामां थाने के एएसआई जय सिंह को भी नोटिस जारी किए गए हैं । पार्षद धीरज अवस्थी ने हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका में बताया गया कि इससे पहले भी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीश यादव द्वारा द्वेषपूर्ण कार्रवाई करते हुए रात्रि करीब 11 बजे मुझे व मेरे भाई अंशुमान अवस्थी को फोन कर घर से बाहर बुलाया गया था और शांतिभंग में गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया था । 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News