राजस्थान हाईकोर्ट ने सुखजिंदर सिंह रंधावा को नोटिस जारी कर मांगा जवाब, क्या है मुद्दा, जानने के लिए पढ़िये पूरी खबर

Thursday, Oct 10, 2024-07:10 PM (IST)

 

कोटा, 10 अक्टूबर 2024 । उच्च न्यायालय जोधपुर ने राजस्थान सरकार एवं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के तत्कालीन राजस्थान प्रभारी सचिव सुखविंदर सिंह रंधावा को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान उच्च न्यायालय में एक आपराधिक विविध याचिका प्रस्तुत की थी। जिसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरकार व रंधावा को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 

उल्लेखनीय है कि गत दो वर्ष पूर्व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के तत्कालीन राजस्थान प्रभारी सचिव सुखवीर सिंह रंधावा ने एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया था तथा उनको मरने के लिए जनता को उकसाने का प्रयास किया। जिससे जनता में नरेंद्र मोदी के खिलाफ आक्रोश फैल गया। 

इस आक्रोश की खबर जब तत्कालीन रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर को पहुंची तो उन्होंने पुलिस थाने में तथा उच्च अधिकारियों को एफआईआर दर्ज करने के लिए निवेदन किया। परंतु जब पुलिस ने कोई उचित कार्रवाई नहीं की, तो उन्होंने संबंधित कोर्ट में एक शिकायत याचिका प्रस्तुत कर एफआईआर दर्ज करने का निवेदन किया। 

इसके बाद न्यायालय ने इसकी सुनवाई कर थाना अधिकारी महावीर नगर कोटा को एफआईआर पंजीकृत कर अनुसंधान करने के आदेश दिए। जिस पर न्यायालय के आदेश की अवहेलना कर पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं की गई तथा एक निगरानी प्रस्तुत की गई। जिस पर मदन दिलावर द्वारा प्रस्तुत की गई याचिका को रद्द कर दिया गया।

ऐसे में दिलावर ने उसके विरुद्ध राजस्थान उच्च न्यायालय में एक आपराधिक विविध याचिका दायर की, जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट द्वारा सरकार एवं सुखविंदर सिंह रंधावा को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News