कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव बनकर ठगी करने वाला झारखंड से गिरफ्तार |

5/6/2023 4:16:36 PM

भरतपुर की साइबर पुलिस ने कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव बनकर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों को लिंक भेजकर उसे खोलने के लिए कहते हैं, लिंक को खोलने के बाद आरोपी लोगों के अकाउंट से सारे पैसे उड़ा देते हैं। ऐसे आरोपी को झारखंड से भरतपुर पुलिस गिरफ्तार करके लाई है।

भरतपुर शहर के सेवर थाना अंतर्गत गांधीनगर निवासी गौरी शंकर ने छह फरवरी को गूगल-पे के कस्टमर केयर को फोन किया और अपनी समस्या का समाधान करने के लिए कहा, लेकिन वह कॉल कस्टमर केयर के पास न लगकर ठगों के पास लगा। जिसके बाद ठगों ने गौरीशंकर को एक लिंक भेजा और उसे खोलने के लिए कहा, जैसे ही गौरीशंकर ने लिंक पर क्लिक किया, तो उसके अकाउंट से ठगों ने 99 हजार 898 रुपये निकाल लिए। दूसरे दिन ठगों ने 45 हजार 941 रुपये फिर निकाल लिए, जिसके बाद गौरीशंकर ने शहर में स्थित साइबर थाने में इस ठगी की शिकायत की।

साइबर थाना पुलिस ने टेक्निकल एक्सपर्टाइज और सूचना तंत्र का उपयोग करते हुए ठगों का पता लगाया और झारखंड के जामताड़ा से विशाल कुमार नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। जिससे पता लगाया जा सके कि ठग ने अभी तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है।

Afjal Khan

Advertising