पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पांच दिवसीय दौरे पर झालावाड़ पहुंची।

5/1/2023 2:18:56 PM

झालावाड़। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पांच दिवसीय दौरे पर झालावाड़ पहुंची। इस दौरान वह विभिन्न शादी समारोह और स्वागत के कार्यक्रम में भाग लेगी। यहां हेलीपैड पर कार्यकर्ताओं नेताओं ने उनका स्वागत किया।

          राजे साढ़े 4 बजे करीब हेलीपेड पर पहुंची। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन, विधायक नरेंद्र नागर, डग विधायक कालुराम मेघवाल समेत नेताओ ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का स्वागत किया। इसके बाद जिला कलक्टर डॉक्टर भारती दीक्षित से हवाई पट्टी पर चल रहे कार्य को लेकर चर्चा की। इसके बाद हवाई पट्टी परिसर पहुंचने पर अलग अलग व्यवस्थाओं और सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। जिला कलेक्टर को हवाई पट्टी पर कामकाज को लेकर विस्तार से चर्चा करते हुए निर्देश भी दिए। इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह,भाजपा नेता श्रीकृष्ण पाटीदार, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रंजीता पांडे, पूर्व विधायक कंवरलाल मीणा, समेत भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। इसके बाद राजे डाक बंगला पहुंची। डाक बंगला पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं से एक-एक करके मिली और उनसे हालचाल जाने। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का रात्रि विश्राम आज रविवार को डाक बंगले में रहेगा इसके बाद अगले दिन सोमवार को सुबह विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगी। वहीं हेलीपैड पर जमकर बारिश भी हुई। जब राजे हेलीकॉप्टर से नीचे उतरी इसी दौरान हल्की बारिश शुरू हो गई। इस पर थोड़ी देर बाद तेज बारिश के कारण राजे को हेलीपैड पर ही रुकना पड़ा।

हवाई पट्टी की अव्यवस्थाओं से नाराज हुई राजे

पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे पंडित दीन दयाल उपाध्याय हवाई पट्टी की अव्यवस्थाओं को देख कर खासी नाराज हुई। उन्होंने कलेक्टर भारती दीक्षित से कहा कि ये क्या हाल बना रखा है, इसका कुछ करते क्यों नहीं । राजे सांचौर से झालावाड़ आई थी, हेलिकॉप्टर से उतरते ही सीधी हवाई पट्टी के लाउंज में पहुँची जहां धूल जमी हुई थी। वीआईपी लाउंज भी बेहद गंदा था। उसका गेट ही टूट कर अलग रखा हुआ था। यात्रियों के लिए बनी सुविधायें भी खराब थी उनके दरवाजे टूटे हुए थे। पेंट्री में भी धूल जमा थी। लाउंज के शीशे टूटे हुए थे।

        सभी एसी खराब थे, पीने के पानी की व्यवस्था नहीं थी। यह सब देख कर राजे नाराज हुई। कलेक्टर ने उन्हें बताया कि यह हवाई पट्टी सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीन है। कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हवाई पट्टी की व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार करें। गौरतलब है कि झालावाड़ की कोलाना हवाई पट्टी पर कई हवाई अड्डों से लंबा 3300 मीटर लम्बा रन वे बन रहा है। सिर्फ डामर की एक लहर होना बाकी है। इसके बाद यहाँ बड़े विमान भी उतर सकेंगे। सार्वजनिक विभाग के अधिकारियों ने बताया कि किसी भी बड़े से बड़े हवाई अड्डे के लिए 3300 मीटर का रन वे पर्याप्त है। जो यहाँ मौजूद है।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News