सांसद लुंबा राम चौधरी की मेहनत लाई रंग, सिरोही में बहुत जल्द चालू होगा फ्लाइंग क्लब

Sunday, Aug 18, 2024-05:53 PM (IST)

सिरोही, 18 अगस्त 2024 । जालोर-सिरोही औ सांचौर के सांसद लुंबाराम चौधरी के नेतृत्व में अवन्या एविएशन एकेडमी के स्पेशल एयरक्राफ्ट से दो पायलट ने सिरोही में फ्लाइंग क्लब (ट्रेनिंग सेंटर) एवं आबूरोड में पैसेंजर फ्लाइंग चालू करने को लेकर हवाई पट्टी का निरीक्षण किया और हवाई पट्टी की तकनीकी जांच की। कंपनी के पायलट ने दोनों हवाई पट्टी पर टेक ऑफ, लैंडिंग, रनवे की सतह, एयर ट्रैफिक मॉनीटरिंग सिस्टम समेत कई बिंदुओं को परखा।

भाजपा संभाग सह मीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि सांसद लुंबाराम चौधरी और नगर विमानन मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू,अवन्या एविएशन एकेडमी के अधिकारियों के बीच लगातार पत्राचार से अब सफलता मिली है।

वहीं सांसद चौधरी ने बताया कि सिरोही में फ्लाइंग क्लब (ट्रेनिंग सेंटर) एवं आबूरोड में उडान योजना के अंतर्गत हवाई पट्टी से वायु सेवा शुरू करने के लिए सिरोही एवं आबूरोड की हवाई पट्टी पर उड़ान के लिए कंपनी का चयन कर लिया गया है। पायलट, चेक इन व अन्य व्यवस्थाओं के लिए निजी कंपनी भी अपना स्टाफ रखेगी, जबकि तकनीकी कार्यों व पर्यवेक्षण के लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर व स्टाफ की नियुक्ति होगी।

PunjabKesari

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि बहुत  जल्द ही कंपनी की ओर से सिरोही और आबूरोड हवाई पट्टी पर प्लेन के द्वारा भी निरीक्षण किया जाएगा। टीम ने निरीक्षण के बाद उड़ान के लिए अपनी रिपोर्ट आगे कंपनी में देगी। हवाई अड्डे की तकनीकी जांच एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम के द्वारा किया जाएगा।

समझा जा रहा है कि सिरोही में फ्लाइंग क्लब (ट्रेनिंग सेंटर) एक साल के मध्य तक उड़ान के लिए लाइसेंस मिल जाएगा और आबूरोड में पैसेंजर फ्लाइंग चालू करने के लिए आबूरोड हवाई पट्टी की तकनीकी कार्य पूरा करते ही तुरंत कुछ समय में उड़ान चालू करने का प्रयास किया जाएगा।

गौरतलब है कि सांसद लुंबाराम चौधरी ने पिछले दिनों में नई दिल्ली में नगर विमानन मंत्री  किंजरापु राममोहन नायडू से मुलाकात कर सिरोही एवं आबू रोड से वायुयान सेवा शुरू करने की मांग की थी। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश कोठारी,पीडब्ल्यूडी के अधिकारी,आबूरोड नगरपालिका अध्यक्ष मगदान चारण,ब्रह्माकुमारी से कोमल,मुकेश कोठारी मौजूद रहे । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News