आबकारी विभाग का शराब ठेकेदारों का 69 करोड़ रुपया बकाया, 434 बकायादारों को नोटिस जारी

Saturday, Oct 19, 2024-05:49 PM (IST)

बारां, 19 अक्टूबर 2024। राजस्थान के बारां जिले में पिछले सालों का शराब ठेकेदारों पर आबकारी विभाग का 69 करोड़ रुपया बकाया चल रहा है। जिसमें 25 बकायादारों से 26 लाख की वसूली हो पा सकी है। शेष बकायादारों से वसूलने के लिए आबकारी विभाग ने बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरु कर दी है।

चल अचल संपत्ति कुर्क करने की तैयारी 
जिला आबकारी अधिकारी सहदेव रत्नू ने बताया कि 434 बकायादारों को विभाग ने नोटिस जारी किए है। उसके बाद बकायादारों की चल अचल संपत्ति की जानकारी जुटा कर विभाग जल्द ही कुर्की, नीलामी की कारवाई प्रारंभ करेगा। वहीं उन्होंने बताया कि बकायादारों को नोटिस जारी करने के साथ ही राजस्व, तहसील, परिवहन विभाग से रिकार्ड रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं लीड बैंक को डिटेल मुहैया करवाए जानें को लिखा गया है।

जिला आबकारी अधिकारी सहदेव रत्नू ने बताया की सरकार के द्वारा वसूली के लिए एमनेस्टी स्कीम चलाई हुई है। जिसके तहत अलग- अलग वर्षों की बकाया राशि में अलग-अलग छूट दी गई है। बारां जिले में कुल 434 बकायादारों पर विभाग का 69.5 करोड़ रुपया बकाया है। जिसमें से हमने 25 लोगों से करीब 26 लाख रुपए की वसूली इस स्कीम के तहत की जा चुकी है। बाकी सभी बकायदाओं को नोटिस जारी किए गए हैं और यदि वह समय पर पैसा जमा नहीं करवाते हैं तो हम उनकी चल अचल संपत्ति का पता लगा कर जल्दी ऐसे बकायदाओं की संपत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही की जाएगी।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News