गणेश चतुर्थी को लेकर देशभर में उत्साह, टोंक में किया जा रहा भव्य आयोजन

9/18/2023 7:34:10 PM

टोंक। गणेश चतुर्थी को लेकर देशवासी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। 19 सितंबर 2023 को गणेश चतुर्थी का त्यौहार हैं। जिसे लेकर हर तरफ ख़ुशी और जश्न का माहौल नजर आ रहा हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग अपनी-अपनी परम्पराओं और संस्कृति के हिसाब से बप्पा का स्वागत करने को बेताब हैं। 

इसी कड़ी में राजस्थान के टोंक जिले में गणेश महोत्सव को लेकर भव्य आयोजन किया जा रहा हैं। टोंक में होने वाले इस भव्य आयोजन को लेकर लगभग सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। जिलेभर में गांव से लेकर शहर तक गणेश महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। आज गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर टोंक जिले के ऐतिहासिक और विश्व प्रसिद्ध अन्नपूर्णा गणेश मंदिर पर भव्य जागरण और भजन संध्या का आयोजन किया गया हैं। 

आनंदम संस्थान की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया हैं। बता दें कि संस्थान के महामंत्री राजेश मूमिया सहित पूरी टीम पिछले कई दिनों से तैयारियां कर रही है। आज भजन संध्या में ख्यातनाम गायक कलाकारों ने भी शिरकत की हैं। देर रात तक भजन संध्या का रंग जमेगा और जिलेभर से हजारों की तादाद में भक्त और श्रद्धालु भजन संध्या में शामिल हो रहे हैं। वहीं मंगलवार को दिनभर अन्नपूर्णा गणेश मंदिर में भव्य धार्मिक आयोजन किए जाएंगे। 


 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News