16 अक्टूबर को ''जिला स्तरीय राइजिंग हनुमानगढ़ इन्वेस्टर मीट'' होगा आयोजित, इतने करोड़ रुपए का होगा निवेश

Monday, Oct 14, 2024-06:10 PM (IST)

  • 16 अक्टूबर को राइजिंग हनुमानगढ़ इन्वेस्टर मीट-2024 
  • निवेश को लेकर उद्यमियों में उत्साह
  • 85 एमओयू होंगे, 1379 करोड़ रुपए का होगा निवेश 
  • 6316 लोगों को मिलेंगे रोजगार के अवसर
  • सुबह 10 बजे से जीएम रिसोर्ट में शुरू होगा समारोह
  • प्रभारी मंत्री और प्रभारी सचिव सहित जनप्रतिनिधि रहेंगे मौजूद

 

नुमानगढ़, 14 अक्टूबर 2024 । मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार राजस्थान को एक विकसित राज्य बनाने के संकल्प से कार्य कर रही हैं। इसी दिशा में जयपुर में 9 से 11 दिसंबर तक ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट-2024’ होगा। इसके तहत 'जिला स्तरीय राइजिंग हनुमानगढ़ इन्वेस्टर मीट' 16 अक्टूबर को जीएम रिसोर्ट में आयोजित किया जाएगा। 
 
जिला कलेक्टर  काना राम ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि निवेश को लेकर उद्यमियों में उत्साह हैं। जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट के लिए अभी तक 85 एमओयू के प्रस्ताव प्राप्त हुए है, जिनसे 1379 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश आएगा और 6316 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा अनुसार यह मीट युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार प्रदान करने और जिले में निवेश बढ़ाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने बताया कि जिला के बाद भी राज्य स्तरीय समिट में एमओयू किए जा सकेंगे। 

काना राम ने बताया कि मीट में खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री व प्रभारी मंत्री सुमित गोदारा, प्रभारी सचिव डॉ. रवि कुमार सुरपुर, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि, औद्योगिक संघों के पदाधिकारी, स्थानीय निवेशक, प्रवासी निवेशक, विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी सहित उद्योग से जुड़े गणमान्य लोग उपस्थित होंगे। इस दौरान विभिन्न इकाईयों की 20 स्टॉल प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। 

जिला कलेक्टर ने बताया कि सभी एमओयू राजनिवेश पोर्टल के जरिए होंगे। इससे उनके क्रियान्वयन की उच्च स्तर पर निरंतर निगरानी रखी जा सकेगी। उन्होंने बताया कि सोलर प्लांट, होटल एवं रिसोर्ट, बॉयोएनर्जी, चिकित्सा, सिनेमा, मॉल, सीड ग्रेडिंग प्रोजेक्ट, सीड प्रोसेसिंग, बॉयोफ्यूल, कृषि संसाधन, शिक्षा, उद्योग, कोल्ड स्टोरेज, मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट, कॉटन फैक्ट्री, वेयरहाउस, ऑटोमोटर्स, डेयरी, राइस मिल सहित विभिन्न क्षेत्रों में निवेशक के लिए प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। 

जिला व उपखंड स्तर पर हुई बैठकें
जिला  कलेक्टर ने बताया कि राइजिंग हनुमानगढ़ इन्वेस्टर्स मीट के लिए जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र ने उपखंड अधिकारियों की अध्यक्षता में औद्योगिक संघों के साथ कई बैठकें की। जिला स्तर पर भी विभिन्न विभागों, समाजसेवियों, बैंक प्रतिनिधियों, औद्योगिक संघ, व्यापार मंडल, फूड ग्रेन एसोसिएशन के प्रतिनिधियों एवं सीए, टैक्स बार एसोसिएशन के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक कराई गई। प्रवासी उद्योगपतियों, औद्योगिक संगठनों से भी सम्पर्क स्थापित कर निवेश के सुझाव लिए गए। राज्य सरकार योजनाएं बताते हुए अधिकाधिक निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अतिरिक्त जिला कलेक्टर उम्मेदी लाल मीना, जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र की महाप्रबंधक आकाशदीप सिद्धू, रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप श्रीवास्तव अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News