हंगामेदार रही जिलापरिषद की बैठक, अधिकारियों पर बरसे जनप्रतिनिधि

Wednesday, Oct 16, 2024-06:17 PM (IST)

 

झालावाड़, 16 अक्टूबर 2024 । जिला परिषद की बुधवार को आयोजित बैठक हंगामेदार रही। बैठक में अधिकारियों पर जनप्रतिनिधि जमकर बरसे, वहीं टोल टैक्स,पानी-सड़क,बिजली का मुद्दा छाया रहा। इसके अलावा बिजली, पानी, सडक़, चिकित्सा, नहरों सहित कई विभागीय समस्याओं पर हंगामा हुआ।

PunjabKesari

झालावाड़ जिला परिषद साधारण सभा की बैठक जिला प्रमुख प्रेम बाई दांगी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कलेक्टर अजय सिंह राठौड़,विधायक गोविंद रानीपुरिया विधायक कालू लाल मेघवाल, विधायक सुरेश गुर्जर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी शम्भु दयाल मीणा, प्रधान सीता कुमारी भील,प्रधान सुल्तान सिंह, प्रधान भावना झाला, प्रधान मोतीलाल ऐरवाल, रामकन्या बाई तंवर समेत अधिकांश जिला परिषद सदस्य एवं जिला स्तरीय अधिकारी की मौजूदगी में जिला परिषद सभागार में हुई।

PunjabKesari

विधायक कालुलाल मेघवाल ने कहा कि डग-सुकेत मेगा हाईवे पर सवेदक द्वारा टोल वसूली तो कर रहे है, लेकिन सड़क के गड्ढे नजर नहीं आ रहे, आए दिन हादसे हो रहे हैं । यदि टोल बंद नहीं किया तो ग्रामीणों के साथ चक्का जाम करेंगे ।  आरएसआरडीसी के अधिकारी ने बताया की सरकार को टोल टैक्स का राजस्व प्रति वर्ष 11 करोड़ रुपए प्राप्त होता है । जिला कलेक्टर ने सहायक अभियंता को गड्डे भरने के निर्देश दिए ।  

उन्होंने यह भी कहा कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की खींचतान के चलते हुए 10 वर्षों से डग विधान सभा में एक भी रोड़ स्वीकृत नहीं. दुःख की बात तो यह है की सरकार हमारी होनें के बावजूद भी इस बजट में भी एक भी रोड़ स्वीकृत नहीं हुआ । उन्होंने कार्यवाहक अधीक्षण अभियंता पर नाराजगी व्यक्त की गई । उन्होंने कार्यवाहक अधीक्षण अभियंता ने सभी आरोप अधिशासी अभियंता पर लगाए । 

PunjabKesari

प्रधान मनोहरथाना ने बताया कि जल जीवन मिशन का जल घर घर तक नहीं पहुंचा । हद तो जब हो गई मेरे घर में नल नहीं टपक रहा है । पाइप लाइन में टोटिंया भी नहीं लगाई गई । अधिशासी अभियंता गौतम ने बताया कि 70 गावों में पानी पंहुचा दिया गया । कोल्हीखेड़ा, खानपुरिया सेमलिया में जल नहीं पहुंच रहा हैं । प्रधान सीता कुमारी भील ने किसानों की अघोषित मानसून की वजह से खरीफ की फसलें बर्बाद हो गई । किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग उठाई । प्रधान ने कड़ोदिया, माथनिया, हिम्मतगढ़ में अधूरी निर्माण की पीएचसी का निर्माण कराने की मांग उठाई । 

PunjabKesari

जिला परिषद सदस्य फतेसिंह सोनगरा ने कहा कि सामरिया संदुरिया में टंकी का निर्माण की मांग उठाई । जिला प्रमुख प्रेम बाई ने कहा कि अधिकारी आम जन के फोन नहीं उठाने पर नाराजगी व्यक्त की गई । जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को फोन उठाने के निर्देश दिए, सिचाई के लिए टूटी हुई नहरों की मरम्मत की आवाज उठी ।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News