अलवर में ''विकसित भारत संकल्प यात्रा'' के बैनर से डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा की तस्वीर और नाम गायब, क्यों ?

12/16/2023 5:22:06 PM

अलवर । प्रताप ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में विकसित भारत अभियान की शुरुआत हुई । इस दौरान पीएम मोदी ने वर्चुअली रूप से जुड़कर 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के लाभार्थियों से संवाद किया । वहीं इस कार्यक्रम में अलवर पहुंची डिप्टी सीएम दीया कुमारी का भव्य स्वागत किया गया । साथ ही इस अभियान में प्रशासन की बड़ी लापरवाही भी देखने को मिली । दरअसल अलवर में हुए कार्यक्रम में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के बैनर से उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा की तस्वीर और नाम दिखाई नहीं दिए । जबकि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित डिप्टी सीएम दीया कुमारी का नाम और फोटो बैनर में नजर आ रहे हैं । ऐसे में बैनर से डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा का नाम क्यों हटाया गया । ऐसे में ये पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है । 15 दिसंबर को ही मुख्यमंत्री के साथ दोनों डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने शपथ ली थी । इसके बावजूद भी बैनर से डिप्टी सीएम बैरवा का नाम हटा दिया गया । 

ऐसे में पोस्टर से डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा का नाम हटाना प्रशासन की लापरवाही कहे या फिर कुछ और ये तो जांच का विषय है । फिलहाल अभी तो पोस्टर से बैरवा का नाम और फोटो गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ है ।  

बता दें कि देश में आज पांच राज्यों में होने वाली 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' को पीएम नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई । इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के लाभार्थियों से संवाद किया । वहीं कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल हुए । 

इसी कड़ी में राजस्थान में भी विकसित भारत अभियान की शुरुआत हुई । जयपुर के महारानी कॉलेज में 'विकसित भारत अभियान' कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शिरकत की । वहीं जयपुर जिले के सभी विधायक, विधायक प्रत्याशी, प्रदेश पदाधिकारी, सभी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष, प्रदेश प्रकोष्ठ संयोजक, प्रदेश अभियान संयोजक, मन की बात कार्यक्रम के जिला संयोजक, विधानसभा संयोजक, मंडल संयोजक, जिला पदाधिकारियों सहित मंडल अध्यक्ष और जिला मोर्चा मंडल अध्यक्षों को भी विकसित भारत अभियान को सफल बनाने का दायित्व सौंपा गया है।
 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News