डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने दिवंगत देवराज के परिवार से की मुलाकात, बंधाया ढांढस, डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कर दिया ये ऐलान

Friday, Sep 06, 2024-04:20 PM (IST)

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी का दो दिवसीय उदयपुर दौरा
डिप्टी सीएम ने देवराज के परिवार से की मुलाकात, बंधाया ढांढस
सरकार की ओर से 8 लाख रुपए की सहायता राशि भी सौंपी

 

दयपुर, 6 सितंबर 2024 । प्रदेश की उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी अपनी दो दिवसीय उदयपुर प्रवास के तहत शुक्रवार को सुबह दिवंगत छात्र देवराज मोची के घर पहुंचीं। जहां डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने उदयपुर के खेरादीवाड़ा स्थित स्व. देवराज के घर पर दिवंगत की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान डिप्टी सीएम ने दिवंगत छात्र के परिवारजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि राज्य सरकार आपके साथ हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी । वहीं पीड़ित परिवार का पक्ष कोर्ट में मजबूती से रखा जाएगा । 

PunjabKesari

राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को सौंपी 8 लाख की सहायता राशि 
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने दिवंगत छात्र के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 8 लाख रुपए की तात्कालिक सहायता राशि भी उपलब्ध कराई और जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि परिजनों को सरकार की तरफ से हरसंभव राहत उपलब्ध कराई जावे। इस दौरान राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया, शहर विधायक ताराचंद जैन, जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, उपमहापौर पारस सिंघवी, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह राठौड़, समाजसेवी प्रमोद सामर, रविन्द्र श्रीमाली, चंद्रगुप्त सिंह चौहान, गजपालसिंह, पार्षद शिल्पा पामेचा आदि भी मौजूद रहे।

PunjabKesari

कांग्रेस पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी का हमला 
वहीं मीडिया से बातचीत में कन्हैयालाल हत्याकांड पर आरोपी को बेल मिलने के सवाल पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि 'दुर्भाग्य पूर्वक कांग्रेस के समय कन्हैयालाल हत्याकांड हुआ था, उस वक्त केस की इन्वेस्टिगेशन किस तरह से हुई यह एक अलग पहलू है, जिसे देखना जरूरी है । कोर्ट के निर्णय पर हम कुछ कह नहीं सकते, लेकिन छात्र देवराज के केस को हम मजबूती से कोर्ट में पेश करेंगे और परिवार को न्याय दिलाने की कोशिश करेंगे ।'

कुछ दिन पहले देवराज की सहपाठी ने कर दी थी चाकू मारकर हत्या  
आपको बता दें कि पिछले महीने दसवीं कक्षा के छात्र देवराज की उसके साथ पढ़ने वाले सहपाठी ने चाकू मारकर घायल कर दिया था । चाकूबाजी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके तीन दिन बाद ही देवराज की मौत हो गई थी । जिसके बाद हिंदू संगठन सड़क आ गए थे, जिसके बाद उदयपुर में हिंसा भड़क गई थी । इस दौरान कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था । ऐसे में पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए कुछ दिन तक इंटरनेट की सेवाओं को बंद कर दिया था । हालांकि ये मुद्दा राजनीतिक तौर पर भी सियासी हल्कों में छाया रहा था । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News