छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन, पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा

Monday, Jul 22, 2024-07:40 PM (IST)

जोधपुर, 22 जुलाई 2024 । छात्रसंघ चुनाव की बहाली की मांग को लेकर सोमवार को कई छात्र जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यालय पहुंचे । जहां छात्रों ने काफी देर तक विरोध प्रदर्शन किया । इसके बावजूद भी विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर कोई ज्ञापन लेने नहीं पहुंचा । तो छात्रों की भीड़ और ज्यादा उग्र हो गई । हालांकि इस दौरान पुलिस के अधिकारियों ने कई बार छात्रों को चेताया, लेकिन छात्र नहीं माने । ऐसे में छात्रों का विरोध प्रदर्शन बढ़ता ही गया । लिहाजा छात्रों का उग्र प्रदर्शन देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को मौके से खदेड़ दिया । इस दौरान कई छात्र घायल भी हो गए ।  

PunjabKesari

छात्र नेता ने अपने खून से मुख्यमंत्री के नाम लिखा पत्र 
वहीं छात्रसंघ चुनाव की बहाली को लेकर छात्र नेता ने अपने खून से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र भी लिखा, इसके लिए उन्होंने हाथ में नीडल डालकर खून को निकाला और खून की स्याही  बनाकर पत्र लिखा । साथ ही पुलिस के इस बल प्रयोग से नाराज होकर छात्र नेता अरुण भाकर के नेतृत्व में कई छात्र जेएनवीयू के मुख्य कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए ।

छात्रों की मांग है कि जब तक विश्वविद्यालय प्रशासन या कुलपति ज्ञापन लेने के लिए या हमारी बात सुनने के लिए नहीं आएंगे तब तक यहां से नहीं हिलेंगे । उन्होंने लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस मनमानी तरीके से छात्रों पर बल प्रयोग करते हैं । जब भी कोई ज्ञापन लेकर विश्वविद्यालय पहुंचते हैं, तो यहां पर पुलिस को पहले से ही कुलपति तैनात कर देते हैं । इससे छात्रों में आक्रोश भी है । इस प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता महेंद्र चौधरी, ज्ञानोदय सहित कई छात्र घायल भी हो गए । जिनको एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवाया गया।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News