झालावाड़ मिनी सचिवालय के बाहर कंप्यूटर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन |

4/26/2023 5:32:36 PM

झालावाड़ राजस्थान अधीनस्थ कंप्यूटर कर्मचारी संघ की ओर से अपनी मांगों को लेकर सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए बुधवार को मिनी सचिवालय के बाहर एक दिवसीय धरना दिया गया, ओर हवन यज्ञ का आयोजन कर सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए आहुतियां दी गई। जिले में 51 कार्मिक हैं जो धरना प्रदर्शन में शामिल हुए । 

जिलाध्यक्ष राहुल ने बताया कि राजस्थान अधीनस्थ कंप्यूटर कर्मचारी कर्मचारी संघ की ओर से 30 सितंबर को विभाग और सरकार के मध्य मांगों को लेकर वार्ता हुई थी। लेकिन अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी प्रमुख मांग सहायक प्रोग्रामर की ग्रेड पे 4200 और सूचना सहायक की 3600 ग्रेड पे होनी चाहिए। इस वेतन विसंगति को लेकर कार्मिकों में नाराजगी बनी हुई है। कार्मिकों ने बताया कि राज्य सरकार की हर योजना को आमजन तक पहुंचाने में कंप्यूटर कर्मियों की पूर्ण भूमिका रहती है। ऐसे में सुबह से लेकर शाम तक लगातार कड़ी मेहनत के बावजूद भी हार्ड ड्यूटी एलाउंस नहीं दिया जा रहा है।

सहायक प्रोग्रामर एवं सूचना सहायक की ओर से 24 अप्रैल से प्रदेशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सभी साथी सामूहिक अवकाश पर है। इसी क्रम में झालावाड़ ज़िला संगठन द्वारा सरकार की सद्बुद्धि के लिए हवन किया है।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News