बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ संपूर्ण जिला बंद : एक जुट हुआ हिंदू समाज, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

Friday, Aug 16, 2024-06:46 PM (IST)

झालावाड़, 16 अगस्त 2024(ओमप्रकाश शर्मा) । बांग्लादेश में हिन्दुओं के प्रति हो रहे अत्याचार और हिंसा को लेकर झालावाड़ जिले के हिंदू समाज में भी आक्रोश पैदा हो गया है। हिन्दुओं को निशाना बनाए जाने के विरोध में साधु संतो के साथ सभी हिंदू संगठनों व व्यापारियों ने शांति पुर्ण तरीके से अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे । सर्व हिन्दू समाज द्वारा आयोजित आक्रोश रैली में हजारों की संख्या में लोगों ने शामिल होकर विरोध जताया। रैली में शामिल साधुओं ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के नरसंहार और अत्याचार के विरोध में पूरा विश्व बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ है, इस भावना के साथ जिले के हिंदू समाज के हजारों की संख्या में लोग राधारमण मांगलिक भवन पर इकट्ठा हुए । वहीं आक्रोश रैली में संत समाज भी सम्मिलित हुआ। यह आक्रोश रैली मुख्य सड़कों से होती हुई मिनी सचिवालय पहुंची । 

PunjabKesari

जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन 
मिनी सचिवालय में परिसर में साधु संतों द्वारा जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया । इस दौरान पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सत्यनारायण आमेठा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा, एसडीएम संतोष कुमार मीणा और पुलिस उपाधीक्षक सुनिल चौधरी मौजूद रहे । 

PunjabKesari

हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ
इस मौके पर मिनी सचिवालय परिसर में हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया गया । आक्रोश रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रही । साथ ही पुरुष अपने हाथ में ओम पताकाएं एवं तिरंगे झंडे लिए हुए रैली में शामिल हुए। पूरा सचिवालय वंदे मातरम् और भारत माता की जय से गूंज उठा। मिनी सचिवालय में आक्रोश रैली इस संकल्प के साथ समाप्त हुई कि हिंदू एकजूट है, हिंदू एक है। आपस की छोटी-मोटी बातों को भूलकर विश्व में जहां कहीं भी हिंदू पर अत्याचार होता है, तो उसके विरोध में हिंदू एक साथ खड़ा होगा। रैली की विशेषता यह भी रही कि इसमें समाज का सामूहिक नेतृत्व रहा।

चाक-चौबंद रही पुलिस व्यवस्था, बड़े अधिकारियों ने की मॉनिटरिंग 
वहीं आक्रोश रैली के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा । मिनी सचिवालय में मॉनिटरिंग बड़े अधिकारियों द्वारा की जा रही थी । पुलिस ने मिनी सचिवालय में बेरिकेड्स लगा रखे थे । इस दौरान सैकड़ों की तादाद में पुलिस बल तैनात रहा । 


 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए