चित्तौड़गढ़ के मात्र 2.5 वर्ष के अद्वित धूत ने बनाया विश्व रिकार्ड, जानिए कैसे ?

Sunday, Sep 01, 2024-05:11 PM (IST)

  • इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड ने जारी किया प्रमाण पत्र
  • ‘‘वर्ल्ड रिकार्डस आफ एक्सीलेन्स’’ प्रमाण पत्र जारी 
  • अरबन बैंक ने किया अभिनंदन 

 

चित्तौड़गढ़, 01 सितंबर 2024 । चितौड़गढ़ के प्रमुख समाजसेवी व अरबन बैंक निदेशक बालकृष्ण धूत के मात्र 2.6 वर्षीय पौत्र अद्वित धूत ने मात्र एक मिनट में सबसे अधिक कार के लोगों की पहचानकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्डस के फाउंडर सीईओ पंकज विज ने कुशाग्र बुद्धि के दीपक अंशिका धूत के सुपुत्र अद्वित धूत के नाम 23 जुलाई को वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ एक्सीलेन्स का प्रमाण पत्र जारी किया, जो परिवार जनों को 30 अगस्त को मिला, तब परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

अद्वित ने मात्र एक मिनट में सुजुकी, फराली, किया, टोयोटा, हुण्डई सहित 25 कारों के मात्र लोगों देखकर कार का नाम बताकर विश्व के टेलेन्टड किड् के नाते अपनी अद्वितीय प्रतिभा की छाप छोड़ कर शहर चितौड़गढ़ ही नहीं भारत का नाम रोशन किया है। बच्चे की माता अंशिका धूत ने बताया कि अद्वित को किताबों से बहुत लगाव है एवं उनके पास 37 किताबों का कलेक्शन है । जिसके जरिये पूर्व में भी किड्स जोन से दो मेडल और मैगजीन कंवर होल्डर का अवॉर्ड भी जीत चुके । एक सुपर टेलेन्टेड किड्स अवार्ड के नाते भी अपना नाम दर्ज कराया, जिसमें 70 देशों के झंडे व राजधानियां, 22 देशों की करेन्सी, कम्यूनिटी हेल्पर, कार लोगो की पहचान के साथ राष्ट्रगान, भारत के राष्ट्रीय प्रतीक, श्री रामचन्द्र स्तुति, भजन, वंडर्स आफ द वर्ल्ड, महाद्वीप सहित कई धार्मिक प्रश्नों के उत्तर भी त्वरित गति से देने में माहिर है।

अरबन बैंक द्वारा अद्वित का किया गया अभिनंदन 
चितौड़गढ़ अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लि.के निदेशक मंडल की शनिवार को आयोजित बैठक में बैंक अध्यक्ष सीए आई.एम. सेठिया, प्रबन्ध निदेशक वन्दना वजीरानी, निदेशकगण दिनेश कुमार सिसोदिया, रणजीत सिंह नाहर, राधेश्याम आमेरिया, वृद्धि चन्द कोठारी, हरिश चन्द्र आहूजा, कल्याणी दीक्षित, दिप्ती सेठिया, बाबरमल मीणा, हेमन्त कुमार शर्मा, सीए नीतेश सेठिया प्रबन्धन मण्डल सदस्य आदित्येन्द्र सेठिया ने निदेशक बालकिशन धूत एवं कुसुम धूत के पौत्र एवं दीपक अंशिका धूत के पुत्र अद्वित का  इस उपलब्धि पर उपरणा, स्मृति चिन्ह प्रदान कर अभिनन्दन किया एवं शुभकामनाएं दी।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए