उदयपुर में फ्लाइट में बम की धमकी का सिलसिला जारी, विस्तारा की फ्लाइट को मिली धमकी, यात्री सहमे

Sunday, Oct 27, 2024-08:19 PM (IST)

 

दयपुर, 27 अक्टूबर 2024 । उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर रविवार को विस्तारा की बैंगलुरु-उदयपुर फ्लाइट में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। यह घटना पिछले 4 दिनों में तीसरी बार हुई है। जैसे ही फ्लाइट दोपहर 1:20 बजे लैंड हुई, क्रू मेंबर द्वारा पैसेंजर को बम धमकी की सूचना दी गई और सभी से सामान छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाने का अनुरोध किया गया। इस अनाउंसमेंट से यात्री सहम गए और तुरंत निर्देश का पालन किया।

चेकिंग के बाद मिली राहत
डबोक थानाधिकारी चन्द्रशेखर किलानिया के अनुसार, धमकी सोशल मीडिया के माध्यम से मिली थी। पुलिस और एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड की मदद से पूरी फ्लाइट और सामान की जांच की। चेकिंग में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर फ्लाइट को रवाना किया गया।

ढाई घंटे देरी से रवाना हुई फ्लाइट
विस्तारा की यह फ्लाइट सुबह 11:20 पर बेंगलुरु से रवाना होकर दोपहर 1:20 बजे उदयपुर पहुंची थी और इसे दोपहर 1:55 बजे वापस बेंगलुरु लौटना था। धमकी के कारण चेकिंग में ढाई घंटे का समय लगा, और फ्लाइट शाम 4:20 बजे बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी।

पिछले दो दिनों में भी मिली थी धमकी
24 अक्टूबर को एलायंस एयर की दिल्ली-उदयपुर-अहमदाबाद फ्लाइट और 25 अक्टूबर को इंडिगो की उदयपुर-दिल्ली फ्लाइट को भी बम की धमकी मिली थी। दोनों फ्लाइट्स को भी चेकिंग के बाद देरी से रवाना करना पड़ा था। लगातार धमकियों से पैसेंजर सहमे हुए हैं और इससे पर्यटन पर भी असर पड़ रहा है।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News