विधानसभा उपचुनाव से पहले दौसा नगर परिषद में भाजपा का बन सकता हैं सभापति !

Sunday, Oct 13, 2024-04:12 PM (IST)

 

दौसा, 13 अक्टूबर 2024 । दौसा नगर परिषद सभापति ममता चौधरी के निलंबन के बाद हर किसी के जहन में एक ही सवाल उठ रहा है, कि कौन बनेगा दौसा नगर परिषद का सभापति ? ऐसे में अब बात कर लेते है कि दौसा नगर परिषद की सभापति ममता चौधरी को आखिर निलंबित क्यों किया गया ?, क्यों डीएलबी को निलंबन के आदेश जारी करना पड़ा ? तो बताते चले कि दौसा सभापति ममता चौधरी को कार्यों में अनियमिता और पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सभापति के पद से निलंबित किया गया था।

दरअसल, दौसा नगर परिषद सभापति ममता चौधरी को चार दिन पहले ही डीएलबी ने सभापति के पद से निलंबित कर दिया था । डीएलबी, जयपुर में अधिकृत पत्र जारी कर विभाग ने बताया था कि दौसा नगर परिषद सभापति ममता चौधरी के खिलाफ पिछले कई दिनों से कार्यों में अनियमितता और पद के दुरुपयोग को लेकर भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थी । जिसके लिए ममता चौधरी से डीएलबी में एक पत्र लिखकर उक्त मामले में संतोषजनक जवाब देने की मांग की थी । 

इस बीच बड़ी बात यह भी निकाल कर सामने आने लगी है, कि राजस्थान में दौसा विधानसभा सहित 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं । उपचुनाव को लेकर दौसा में आचार संहिता कभी भी लगाई जा सकती है । इसीलिए उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी जल्द से जल्द दौसा नगर परिषद में अपना कब्जा कायम करके सभापति नियुक्त कर सकती है।

इधर, स्वायत्त शासन विभाग के पत्र का दौसा नगर परिषद सभापति ममता चौधरी संतोष जनक जवाब नहीं दे पाई, जिसके चलते ममता चौधरी पर डीएलबी की यह गाज गिरी थी । जिसके बाद से ही बीजेपी में चर्चा है कि भाजपा अपना सभापति दौसा नगर परिषद में नियुक्त कर सकती है । जिसके लिए अंदर खाने दौड़ धूप शुरू हो गई है । जिसको लेकर सियासी गलियारों में भाजपा की ओर से नगर परिषद का सभापति नियुक्त करने की चर्चा है । ऐसे में भाजपा के चार पार्षदों का नाम पैनल में सबसे आगे आया है, जिनमें भाजपा पार्षद पुष्पा घोसी, कृष्णा शर्मा, अल्का शर्मा, आशा खंडेलवाल का नाम शामिल हैं ।  

हालांकि यह एक बात और स्पष्ट होती हुई नजर आ रही है कि यदि भाजपा दौसा में अपना सभापति बनाएगी, तो विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट के लिए दावेदारी जता रहे किसी एक व्यक्ति पर भरोसा दिखा सकती है, जिसके चलते वह विधानसभा उपचुनाव के टिकट की दौड़ से बाहर हो जाएगा । हालांकि दौसा नगर परिषद का कौन सभापति की कमान संभालने वाला है ये तो आने वाला समय ही बताएगा । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News