भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री नंदलाल मीणा के 77वें जन्मदिवस

1/25/2023 4:49:09 PM

प्रतापगढ़, 25 जनवरी, 2023। मेवाड़-वागड़ के भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री नंदलाल मीणा के 77वें जन्मदिवस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने प्रतापगढ़ जिले के अंबा माताजी पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की शुकामनाएं दी एवं मार्गदर्शन और आशीर्वाद लिया। 

इस दौरान डाॅ. पूनियां के साथ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, पूर्व मंत्री धनसिंह रावत, विधायक हरेन्द्र निनामा, चंद्रभान आक्या, जिलाध्यक्ष गौतम दक, गोपाल कुमावत, जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ इत्यादि लोगों सहित भारी संख्या में कार्यकर्ताओं और आमजन ने कार्यक्रम में पहुंचकर नंदलाल मीणा को जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

जन्मदिन कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सतीश पूनियां ने कहा कि, लगभग 1990 से राजनीति में हूं, 1992 में सबसे पहली बार में प्रतापगढ़ आना हुआ था और उस समय आदरणीय नंदलाल मीणा से मुलाकात हुई, 1993 में जब मंत्रिमंडल बना तो नंदलाल मीणा समाज कल्याण मंत्री बने थे, उस समय भी इनसे मिलने आया था। 


तबसे लेकर आज तक नंदलाल मीणा की कार्यशैली को देख रहा हूं और इनसे बहुत कुछ सीखा, इनके कुशल व्यवहार को देखता हूं, मैं इस बात के लिए नंदलाल मीणा का अभिनंदन करूंगा कि जिन्होंने अपने पसीने से, परिश्रम से इस क्षेत्र में पार्टी को सींचा है और पार्टी को कई बार सत्ता तक पहुंचाने में इनका महत्वपूर्ण योगदान रहा। 

 

व्यक्ति अपने जीवन में जन्म, परण और मरण की प्रक्रिया से गुजरता है, लेकिन यह दुनिया, यह जहान उसी को याद रखता है, जो कोई ना कोई छाप समाज जीवन पर छोड़ता है।राजनीति में ईमानदारी की चर्चा होती है तो सबसे पहले नंदलाल मीणा का नाम जरूर लिया जाएगा। कितने सहज सरल रूप से आम आदमी की तरह कई चीजें इनसे सीखने के लायक हंै। पिछले दिनों इनके साथ चाय पर चर्चा हुई और अच्छा मार्गदर्शन मिला और जब भी इनसे मेरा मिलना हुआ हमेशा कुछ नया सीखने को मिला। 


नंदलाल मीणा के जीवन से यह सीखने को मिलता है कि इन्होंने किस तरीके से राजनीतिक जीवन में व्यक्ति को काम करना चाहिए और नंदलाल मीणा की मजबूत विरासत है, जिससे नई पीढ़ी को प्ररेणा मिलती है।  आज नंदलाल मीणा उम्र में 77 वर्ष के हो गए हंै, मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे इन जैसे वरिष्ठ नेताओं सहित तीन पीढ़ियों के साथ काम करने का अवसर मिला।

Parveen Kumar

Advertising