क्यूआर कोड जारी नहीं होने की वजह से वितरित नहीं हो पाई स्कूटी- कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी

Friday, Oct 11, 2024-03:57 PM (IST)

 

बांसवाड़ा, 11 अक्टूबर 2024 । राजस्थान के बांसवाड़ा में जहां करीब दो साल से रखी स्कूटी कबाड़ हो चुकी हैं। इन पर झाड़ियां उग आई हैं। 10वीं और 12वीं में 66% से अधिक अंक लाने वाली छात्राओं को मेरिट लिस्ट के आधार पर ये स्कूटी बांटी जानी थी। ऐसी 1500 स्कूटी हैं, जो शहर में अलग-अलग जगह रखी हुई हैं। राज्य सरकार ने इन्हें करीब 13 करोड़ रुपए में खरीदा था। बता दें कि पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार ने बेटी प्रोत्साहन योजना शुरू की थी, जिसमें होनहार छात्राओं को स्कूटी बांटी जानी थी। लेकिन, अभी योजना पर ब्रेक लगा हुआ है। 

 

PunjabKesari

 

स्कूटी वितरण को लेकर पूर्व गहलोत सरकार को मंत्री खराड़ी ने लिया आड़े हाथ 
इसी स्कूटी मामले को लेकर कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का कहना है, कि बांसवाड़ा में 2023 में 3000 स्कूटी आई थी, उसमें से 1500 स्कूटी तो वितरण हो गई थी । लेकिन 1500 वितरित करने में रह गई थी । उन्होंने कहा कि क्यूआर कोड जारी नहीं होने के कारण वितरित नहीं हो पाई, उस समय की सरकार को यह करना चाहिए था । क्यूआर कोड जारी करवाकर बच्चों को स्कूटी वितरित करनी चाहिए थी, पंरतु ऐसा नहीं हो पाया । 

 

PunjabKesari

 

विद्यार्थियों को इसी महीने स्कूटी वितरित होंगी - बाबूलाल खराड़ी 
उन्होंने कहा कि अब हमारी सरकार आने के बाद में 3 महीने तक आचार संहिता रही, उसके बाद विधानसभा का सत्र आ गया । अब हमने संबंधित अधिकारियों को कह दिया है कि जल्द इसी महीने में विद्यार्थियों को यह स्कूटी वितरित की जाए । हो सकता है अगले सप्ताह तक स्कूटी वितरित कर दी जाएगी । पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय जो विलंब हुआ उसके लिए तो वो जिम्मेदार है, अब हमारे समय में विलंब नहीं होगा।

 

PunjabKesari


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News