भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर हो रही ड्रग सप्लाई का हुआ बड़ा खुलासा, करीब 20 करोड़ की ड्रग बरामद

Wednesday, Jul 24, 2024-04:54 PM (IST)

श्रीगंगानगर, 24 जुलाई 2024 । प्रदेश से सटे भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पाकिस्तान से लगातार ड्रग सप्लाई के मामले सामने आ रहे हैं । बता दें कि श्रीगंगानगर से सटे अनूपगढ़ के बॉर्डर पर पिछले 24 घंटे में 30 करोड़ और बीकानेर से सटे बॉर्डर पर 10 करोड़ की हेरोइन बरामद की जा चुकी है । ऐसे में अगर पिछले एक महीने का आंकड़ा देखे तो यहां पाकिस्तान से 100 करोड़ की ड्रग ड्रोन के जरिए भेजी जा चुकी है, जिसे बरामद किया गया। 

इससे पहले 15 जून को श्रीगंगानगर के ही कैलाश पोस्ट और पीएस 44 गांव से 60 करोड़ की ड्रग बरामद की थी। दरअसल, बीएसएफ ने श्रीगंगानगर को अनूपगढ़ के गांव 30 एपीडी में मंगलवार रात करीब 3:30 बजे 4 पैकेट मिले हैं। जिनका वजन चार किलो बताया जा रहा है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 20 करोड़ रुपए कीमत बताई जा रही है। इससे पहले मंगलवार शाम 4 बजे रावला क्षेत्र से 2 किलो हेरोइन का पैकेट बरामद किया गया था, जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए बताई गई है। 

इसी कड़ी में अनूपगढ़ एसएचओ अनिल कुमार ने बताया, कि बीएसएफ के जवानों को गांव 30 एपीडी में एक खेत में हेरोइन के पैकेट मिले है। सर्च के दौरान भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित करतार सिंह के खेत में पीले रंग के चार पैकेट दिखाई दिए। जब बीएसएफ के अधिकारियों की ओर से चारों पैकेट को खोला गया तो उनमें 4 किलो हेरोइन बरामद हुई है । उन्होंने बताया कि ऐसी आशंका है कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान की ओर से यह हेरोइन ड्रोन के माध्यम से भारत में गिराई गई होगी। पुलिस आईजी की विशेष टीम आरएसटी की सूचना पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। फिलहाल पुलिस और जांच एजेंसिया जांच में जुट गई है । 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए