अवार्ड सेरेमनी :''फोटोग्राफी केवल कला नहीं, बल्कि जीवन के क्षणों को संभाल के रखने का तरीका है''

Monday, Sep 02, 2024-08:01 PM (IST)

नजर फोटो एग्जिबिशन की अवार्ड सेरेमनी में पहुंचे दिग्गज
महापौर सौम्या गुर्जर, विधायक शत्रुघ्न गौतम और डॉ. शिखा मील बराला ने दिए प्राइज
कांग्रेस नेता वैभव गहलोत ने फोटोग्राफी को बताया जुनून

PunjabKesari

यपुर, 2 सितंबर 2024 । नजर फोटो एग्जिबिशन की अवॉर्ड सेरेमनी गुर्जर की ​थड़ी स्थि​त होटल ग्रैंड सफारी में आयोजित हुई। समारोह में मौजूद रहे राजनीति के दिग्गजों ने फोटोग्राफर्स की फोटो की सराहना करते हुए कहा कि फोटोग्राफी केवल कला नहीं है, बल्कि यह जीवन के क्षणों को संभाल के रखने का तरीका है। इस समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वैभव गहलोत, जयपुर ग्रेटर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर, विधायक शत्रुघ्न गौतम और डॉ.शिखा मील बराला मौजूद रहे। 

PunjabKesari

समारोह में विजेताओं को मेडल और सर्टिफिकेट से नवाजा गया। विजेताओं को संबोधित करते हुए वैभव गहलोत ने कहा कि फोटोग्राफी एक तरह का जुनून है तो महापौर सौम्या गुर्जर ने कहा कि फोटोग्राफर की सोच उसकी फोटो को अनोखा बना देती है। 

PunjabKesari

वहीं, केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि एक साथ 350 से अधिक भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा, राज्य प्रशासनिक सेवा, फोटो पत्रकार, फोटोग्राफर्स, डॉक्टर्स, स्टूडेंट, फ्रीलांस फोटोग्राफर्स की तस्वीरों को एक मंच देना बहुत बड़ा काम है। उन्होंने आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि फोटाग्राफी में विजन और टाइमिंग महत्वपूर्ण है। यदि विजन और टाइमिंग के साथ फोटो क्लिक होती है तो वह अमूल्य फोटोग्राफ होता है। 

PunjabKesari

जबकि चौमूं से विधायक डॉ.शिखा मील बराला ने कहा कि देश व विदेश के चुनिंदा छायाकारों की लगभग 600 से अधिक तस्वीरों बीच से विजेताओं को चुनना ही अपने आप में बड़ा काम है। उन्होंने सभी फोटोग्राफर्स के उज्जवल भविष्य की कामना की। समारोह में समाजसेवी पवन गोयल और राघव गोयल ने भी फोटोग्राफर्स की हौसला अफजाई की।

PunjabKesari

जवाहर कला केंद्र में हुआ था प्रदर्शनी का आयोजन
एग्जिबिशन की आयोजक रेणुका कुमावत ने बताया कि राजस्थान फोटो फेस्टिवल के तहत विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर यह इंटरनेशनल नजर फोटो एग्जिबिशन आयोजित की गई थी। इसमें 23 से 25 अगस्त तक जवाहर कला केन्द्र में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। प्रदर्शनी का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने किया था। तीन दिन में हजारों की संख्या में लोग इस प्रदर्शनी को विजिट करने पहुंचें थे।

PunjabKesari


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News