उदयपुर कांड में बड़ा अपडेट, महिलाएं उतरी सड़क पर, बिखेरी सब्जियां धरने पर बैठी देवराज की मां

Sunday, Aug 18, 2024-07:51 PM (IST)

उदयपुर, 18 अगस्त 2024 । राजस्थान के उदयपुर में दो छात्रों के बीच विवाद के बाद हिंसा भड़क गई। इस हिंसा ने भयानक रूप ले लिया और शहर में कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हुईं। इस मामले में घायल छात्र देवराज के स्वास्थ्य को लेकर लगातार संशय बना हुआ है। हालांकि शनिवार तक डॉक्टरों की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक देवराज की हालत में सुधार हो रहा है और अब उसकी तबीयत में सुधार बताया जा रहा है। 

PunjabKesari

लेकिन रविवार को घायल छात्र की मां शहर के मुखर्जी चौक पर धरने पर बैठ गई। छात्र देवराज की मां ने आरोप लगाया है कि प्रशासन उन्हें उनके बेटे से मिलने नहीं दे रहा है। सूचना मिलने पर कई संगठनों के लोग वहां पहुंच गए। पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मुखर्जी चौक पर पहुंच गए। छात्र के परिजन बच्चे की वास्तविक स्थिति के बारे में जानकारी देने की मांग करने लगे। बच्चे के परिजन और समाज के लोग मुखर्जी चौक पर जमा हो गए और उसके स्वास्थ्य के बारे में पूरी जानकारी देने की मांग कर रहे हैं । जानकारी के अनुसार कुछ महिलाओं ने एक समुदाय विशेष की महिलाओं की सब्जियां बिखेर दीं। 

PunjabKesari

बता दें कि छात्र का एमबी अस्पताल में उपचार चल रहा है। मुखर्जी चौक में हालात बनने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक सहित अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा। घायल छात्र के पिता को समझाइश कर वहां से अस्पताल भेजा गया। उधर, घायल छात्र की मां वहां से जाने को राजी नहीं हुई। करीब आधे घंटे की समझाइश के बाद घायल छात्र की मां सहित समाज की कई महिलाएं पैदल ही अस्पताल के लिए रवाना हो गईं। इन महिलाओं के साथ पुलिस बल भी चलता नजर आया। 

PunjabKesari

हंगामा शांत होने के बाद एसपी योगेश गोयल ने कहा कि कुछ गलतफहमी के चलते यह बात सामने आई कि छात्र के अभिभावकों को उससे मिलने नहीं दिया जा रहा है। जबकि, ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि छात्र का एमबी अस्पताल में उपचार जारी है। इसके अलावा अभिभावकों को अस्पताल में उससे मिलने से नहीं रोका जा रहा है। गोयल ने यह भी कहा कि प्रशासन व पुलिस की ओर से कुछ नंबर भी उपलब्ध कराए गए हैं। ताकि जरूरत पड़ने पर सीधे फोन कर सकें।

हालांकि, बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है । जयपुर से पहुंचे चिकित्सक बच्चे के इलाज में जुटे हुए हैं । वहीं 24 घंटे बच्चे की मेडिकल टीम मॉनिटरिंग कर रही है । वहीं जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें और बच्चा जल्द ही रिकवर कर लेगा । चिकित्सा विभाग पूरी तरह से लगा हुआ है । वहीं प्रशासन ने 24 घंटे के लिए नेटबंदी और बढ़ा दी है । 
  

 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News