मधुमक्खियों ने किया जंगल में गए पर्यटकों पर हमला, 22 लोग घायल

Thursday, Oct 03, 2024-07:51 PM (IST)

 

वाई माधोपुर, 3 अक्टूबर 2024। रणथंभौर नेशनल पार्क में आज सुबह की पारी में पार्क भ्रमण के दौरान एक दुखद हादसा सामने आया। जहां रणथंभौर के जोन नम्बर तीन में राजबाग तालाब के पास एक कैंटर पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। मधुमक्खियों के हमले में कैंटर में सवार करीब 22 लोग घायल हो गए। 

 

जानकारी के अनुसार आज सुबह की पारी रणथंभौर के जोन नम्बर तीन में एक केंटर RJ-25-PA- 2169 में 20 पर्यटक टाइगर सफारी के लिए रणथंभौर के जंगल में गए थे। सफारी कैंटर में मुंबई के एक स्कूल के 17 बच्चे और तीन शिक्षक सवार थे। पार्क भ्रमण के दौरान रणथंभौर के जोन नम्बर तीन में राजबाग तालाब के पास अचानक एक मधुमक्खियों के समूह ने कैंटर में सवार पर्यटकों पर हमला कर दिया। हमले में गाइड सुमित गोयल और ड्राइवर युसूफ मंसूरी सहित सभी पर्यटक घायल हो गए। 

 

PunjabKesari

 

इस दौरान ड्राइवर और गाइड़ ने सूझबूझ का परिचय देते हुए आनन फानन में केंटर को जंगल से बाहर निकाला। जिसके बाद पर्यटकों को होटल पहुंचाया। जहां पर होटल प्रबंधन द्वारा चिकित्सकों की टीम को बुलाया गया और सभी पर्यटक को प्राथमिक उपचार दिया गया। वहीं गाइड और ड्राइवर को अन्य गाइड रणथंभौर रोड स्थित रामसिंह अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे गई। जानकारी के अनुसार सभी पर्यटकों को मधुमक्खियों के काटने के कारण हल्की सूजन आई है। मधुमक्खियों के हमले में ड्राइवर ज्यादा घायल हुआ है। वन विभाग के अनुसार फिलहाल मधुमक्खियों के हमले के कारणों का पता नहीं लग सका है।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News