विकसित भारत 2047 की दिशा में ग्रामीण विकास महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है- अर्जुनराम मेघवाल

Monday, Sep 09, 2024-09:32 PM (IST)


झालावाड़, 9 सितंबर 2024 । लालकिले से देश को दिए संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत 2047 तक विकसित देश बन जाएगा, उन्होंने अपने संबोधन में 'विकसित भारत 2047' का जिक्र किया था । इस साल स्वतंत्रता दिवस की थीम भी विकसित भारत है । 

PunjabKesari

इसी मुद्दे को लेकर केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि हम 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने की कल्पना कर रहे हैं, उस दिशा में ग्रामीण विकास महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं । उसी दिशा में सोमवार को झालावाड़ जिले के ग्रामीण क्षेत्र कनवाड़ी में एक कार्यक्रम आयोजित हुआ । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र कनवाड़ी एक कार्यक्रम ग्रामीण विकास से जुड़ा हैं । गांव में कोई आदमी जन्म लेता हैं तो गांव की जड़ों से जुड़ा रहता हैं । आदमी किसी सार्वजनिक जीवन में कार्य करते हुए उच्च पदों पर पहुंच जाता हैं । गांव की जड़ों से जुड़ा रहता हैं तो निश्चित रूप से ग्रामीण विकास की अवधारणा वह विकसित होगी । 

इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी,शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, सहकारिता मंत्री गौतम कुमार सोमवार को झालावाड़ जिले के निजी दौरे पर रहे । इस दौरान सभी ने कनवाड़ी बालाजी के दर्शन किए । केदार नाथ धाम में भगवान शंकर जी का अभिषेक कर पूजा अर्चना कर देश में अमन चैन व खुशहाली की कामना की । इस दौरान सभी को रामकुंड बालाजी समिति द्वारा बालाजी की तस्वीर भेंट कर स्वागत किया गया । 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News