अपेक्षा ग्रुप धाेखाधड़ी आराेपी महिला डायरेक्टर को जेल भेजा

1/25/2023 4:28:54 PM

कोटा - फर्जी कम्पनी बनाकर निवेशकों से करोड़ो की ठगी करने के मामले में एसआईटी की टीम ने एक महिला गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला राधिका नामदेव अपेक्षा ग्रुप के सीएमडी मुरली मनोहर नाम देव की पत्नी है और अपेक्षा राइज ब्यूटी कम्पनी में सक्रिय डायरेक्टर थी। बता दे मामला दर्ज होने के बाद से महिला आरोपी फरार चल रही थी। डीएसटी की टीम ने महिला डायरेक्टर को बारां से गिरफ्तार किया है।

डीएसपी अमर सिंह ने बताया कि फरियादी संजीव साहनी ने गुमानपुरा थाने में 18 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले के कुछ डायरेक्टर को पहले की गिरफ्तार किया जा चुका था। लेकिन सक्रिय डायरेक्टर राधिका नामदेव फरार चल रही थी। जिसे जांच के बाद गिरफ्तार किया है। इस महाठगी मामले में अबतक 15 गिरफ्तारी हो चुके है। जिनमें महिलाएं व सरकारी कर्मचारी भी शामिल है।

गौरतलब है कि रकम दुगुनी करने का झांसा देकर कम्पनी ने कई लोगों को डायरेक्टर बनाया। फिर एक कम्पनी से 12 से 14 कम्पनियां खड़ी की। फिर लोगों को अमीर बनने के सपने दिखाकर उनसे ठगी की। पुलिस का अनुमान है कि कम्पनी ने कोटा संभाग के ढाई से 3 हजार निवेशको को करीब 200 करोड़ का चुना लगाया है।

Vikash thakur

Advertising