चुनावी जंग के साथ-साथ आपस में भिड़े दो गुट, आपसी झगड़े में चले लाठी-डंडे और सरिये

11/22/2023 11:22:41 AM

जैसलमेर । स्वर्ण नगरी जैसलमेर में चुनाव नजदीक आते-आते शहर का माहौल खराब होता हुआ नजर आ रहा है । दरअसल मंगलवार की रात आपस में एक ही समाज के दो गुट भिड़ गए । इस दौरान दोनों गुटों के बीच में जमकर लाठी-सरिये चले । वहीं दोनों गुटों के लोगों ने शहर में उत्पात मचाया । वहीं झगड़े  की सूचना के बाद शहर में हड़कंप मच गया । इस दौरान करीब एक दर्जन से अधिक लोगों ने दो गाड़ियों के शीशे भी तोड़ डाले । तो वहीं मौके पर फायरिंग जैसी आवाज भी सुनाई दी जिसके बाद दोनों गुटों के लोग घटनास्थल से फरार हो गए । ऐसे में शहर में बढ़ते अपराध को लेकर शहरवासियों में भय का माहौल बना हुआ हैं । दुकानदारों ने भयभीत होकर अपनी दूकानें बन्द कर दी ।

गौरतलब है कि यहां से भाजपा से राजपूत कैंडिडेट ने दावेदारी कर रखी है । जिसको लेकर शहर वासियों का कहना कि पिछले 5 साल में शहर में शांति का माहौल बना रहा लेकिन अब शहरवासियों के लिए ऐसी घटना चिंताजनक हैं । वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया । साथ ही पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, ऐसे में ये पूरी घटना सीसीटीवी  कैमरे में कैद हो गई । अब वीडियो के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है । ये पूरी घटना शहर के शिव रोड स्थित शिव मंदिर के सामने की बताई जा रही है । वहीं मौके से पुलिस ने वारदात में उपयोग में लिया गया एक वाहन भी जब्त कर लिया । 

वहीं शहर कोतवाल सत्य प्रकाश विश्वोई ने बताया कि चार गाड़ियों में सवार होकर आए एक दर्जन से अधिक लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया । पुलिस के मुताबिक पूरा मामला आपसी रंजिश का बताया जा रहा है । कोतवाल ने बताया कि पुलिस को दो गाड़ियों में आपस में टक्कर मारने की सूचना मिली । जिसमें एक व्यक्ति को भी मामूली चोटें आई है । सूचना के बाद पुलिस ने मौके पहुंच कर पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया । 

दरअसल खुड़ी थाना क्षेत्र में 5 महीने पहले  आईपीसी (307) का एक मामला दर्ज हुआ था । जिसको लेकर एक  ही समाज के दो पक्षों में दुश्मनी हो गई । वहीं पुलिस का कहना है कि दो गाड़ी आपस में टकराई और तीसरी कोई गाड़ी उपयोग में नहीं ली गई, दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है । ऐसे में मोबाइल में रिकॉर्डिंग हुए वीडियों को देखने के बाद पता चलता है कि हमलावर चार गाड़ियों में सवार होकर आए थे, वह गाड़ियां मौके पर भी खड़ी है। 

दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव में महज तीन दिन शेष बचे हैं, इसके बावजूद भी शहर में ऐसी मारपीट और हमले जैसी घटनाएं शहरवासियों के लिए चिंताजनक बनी हुई है । 

Afjal Khan

Advertising