एक्सप्रेस वे की बाउंड्री तोड़कर अवैध होटल व ढाबे संचालित करने का आरोप, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखा शिकायत पत्र

Monday, Oct 21, 2024-07:48 PM (IST)

नुमानगढ़, 20 अक्टूबर 2024 । अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस वे पर टोल प्लाजा स्थल पर अवैध रूप से वाहन पार्किंग कर जाम लगाने व एक्सप्रेस वे की बाउंड्री तोड़कर अवैध होटल व ढाबे संचालित करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग के संबंध में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को दोबारा शिकायत पत्र प्रेषित किया गया है। शिकायतकर्ता सिरसा जिले के चौटाला निवासी सुरेन्द्र पुत्र मनीराम के अनुसार भारत माला जैसी सड़क पर स्थित टोल प्लाजा के कार्मिकों की ओर से अपने चहेतों व आवारा लोगों से मिलीभगत कर अपने निजी लाभ के लिए भारत माला सड़क की बाउंड्री पर निर्मित पट्टी दीवारों को तोड़कर जगह-जगह होटल व ढाबे संचालित करवाए जा रहे हैं। 

अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस व राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर के पास स्थित गांव नगराना के पास स्थित टोल प्लाजा के पास सड़क की सुरक्षा दीवार को तोड़कर अवैध रूप से संदिग्ध व्यक्तियों की ओर से टोल प्लाजा कार्मिकों की सहमति व मिलीभगत से होटल व ढाबों का संचालन किया जा रहा है। इसके चलते इलाके के अन्दर आने वाले अधिकतर टोल प्लाजों पर भारी वाहनों की दो लाइनों पर भीड़ व कतार लगी रहती है। यह वाहन पूरी रात अवैध पार्किंग में खड़े रहते हैं। 

सड़क सुरक्षा के नियमों को तोड़ने से आम आदमी के जान-माल को खतरा है। इन होटल व ढाबा संचालकों की ओर से खुलेआम रात्रि के समय शराब, अवैध नशों का व्यापार किया जाता है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकारण, परियोजना कार्यान्वयन इकाई, हनुमानगढ़ के स्थानीय कार्यालय में शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

इसके अलावा इन टोल प्लाजा कार्मिकों ने अमृतसर-जामनगर पर बने शौचालयों के दरवाजों पर ताले लगा रखे हैं, ताकि इनका कोई उपयोग न कर सके। शिकायतकर्ता सुरेन्द्र ने पत्र के जरिए तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए इन अवैध गतिविधियों को रोके जाने व भविष्य में इसकी पुनर्रावृति न हो, इसके लिए आवश्यक कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News