कोटा संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय के खिलाफ एसीबी का एक्शन, आय से अधिक संपत्ति के मामले में किया घर सीज

Wednesday, Oct 02, 2024-03:20 PM (IST)

दौसा, 2 अक्टूबर 2024 । राजस्थान में बेलगाम भ्रष्टाचार पर नकेल डालने के लिए अब राजस्थान एसीबी की टीम पूरी तरह एक्टिव मोड पर नजर आ रही है । इसी के चलते बुधवार को अल सुबह आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी टीम ने IAS राजेंद्र विजय के दौसा स्थित पैतृक गांव दुब्बी में छापेमार कार्रवाई की है । 

 

PunjabKesari

 

दरअसल, कोटा संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय के दौसा स्थित घर पर एसीबी ने बोला धावा है। लेकिन छापेमारी के दौरान घर पर नहीं कोई भी पारिवारिक सदस्य नहीं मिला । तो एसीबी ने राजेंद्र विजय के मकान को सीज कर दिया । आपको बता दें कि आय से अधिक संपत्ति की मामले में एसीबी ने ये कार्रवाई की है । 

 

बता दें कि दौसा एसीबी उपाधीक्षक नवल मीणा ने ACB मुख्यालय जयपुर के निर्देश पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच प्रकरण को लेकर आज IAS राजेंद्र विजय के घर पर सर्च तलाशी के लिए टीम पहुंची तो गांव में हड़कंप मच गया। आसपास के लोग जमा हो गए और देखते रहे कि आखिर मामला क्या है ? लेकिन बाद में जब खुलासा हुआ तो लोग एसीबी की छापेमारी पर हैरान रह गए ।  
 

PunjabKesari

 

इधर दौसा एसीबी टीम कोटा संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय के घर पहुंची तो घर पर कोई परिवारिक सदस्य नहीं मिला, जिसके चलते मकान को सील करने की कार्रवाई की गई । एसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक घर के सदस्यों की मौजूदगी में एसीबी राजेंद्र विजय के घर की तलाशी लेगी।
 

दौसा एसीबी के उपाधीक्षक नवल मीणा ने बताया कि प्रदेश के अलग-अलग करीब पांच जगह पर एक साथ छापेमारी की जा रही है, जिसमें जयपुर आवास पर भी सर्च तलाशी कार्रवाई की गई है । 

 

वर्तमान में कोटा संभागीय आयुक्त के पद पर IAS राजेंद्र विजय तैनात हैं। राजेंद्र विजय 1991 बैच के RAS है। अभी कुछ ही सालों पहले आरएएस से IAS बने हैं और पहली बार बारां जिला कलेक्टर लगे थे, जिसके बाद कुछ ही दिन पहले ही कोटा संभागीय आयुक्त जॉइन करने के बाद उन पर आय से अधिक संपत्ति का मामले में जगह-जगह एसीबी छापेमारी कर रही है ।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News