सब्जी मंडी के पीछे 90 साल पुरानी हवेली भरभरा कर गिरी, टला बड़ा हादसा

Sunday, Aug 11, 2024-05:25 PM (IST)

चूरू/सरदारशहर, 11 अगस्त 2024 । सरदारशहर की सब्जी मंडी के पीछे रविवार सुबह क़रीब 7.30 बजे एक 90 साल पुरानी हवेली अचानक भरभरा कर गिर गई। इस दौरान तेज धमाके की आवाज से आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई और दहशत का माहौल हो गया। लोगों ने मौके पर आकर देखा तो पाया कि एक हवेली ढह गई है। हालांकि हवेली के नीचे जनहानि तो नहीं हुई। लेकिन एक-दो मोटरसाइकिल एवं अन्य किरायेदारों का अन्य सामान दबने की सूचना मिली है । 

PunjabKesari

किराएदार श्यामलाल मिश्र ने बताया कि रविवार सुबह अचानक हवेली का एक पत्थर गिरा, इसके बाद मैं और मेरी पत्नी डर के मारे बाहर आ गए। इसके थोड़ी देर बाद हवेली ढह गई। उन्होंने बताया कि उक्त हवेली बुधमल आंचलिया की है। हवेली करीब 90 साल पुरानी है। मालिक बाहर रहते हैं, उनको सूचना दे दी गई है। हम इसमें दो महीने से किराए पर रह रहे हैं। हवेली की गिरने की पहले से ही आशंका थी । वहीं एक और किराएदार ओमप्रकाश स्वामी जो यहां लकड़ी का सामना बेचते थे। उनका सामान भी मलबे के नीचे दब गया । 

वहीं लोगों का कहना कि आसपास तीन-चार जर्जर हवेलियां और भी है, जो गिरने की कगार पर है । प्रशासन को इन्हें चिन्हित कर सुरक्षित तरीके से गिराना चाहिए, ताकि संभावित हादसे से बचा जा सके। आपको बता दें कि हवेली का मलबा सड़क पर गिरने से मार्ग अवरूद्ध हो गया है। उक्त हवेली के आसपास दो विद्यालय भी हैं, जिनमें हजारों बच्चे पढ़ते हैं। आज रविवार की छुट्टी होने के कारण बड़ा हादसा टल गया।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए