75वां जिला स्तरीय वन महोत्सव का आयोजन, राजस्व मंत्री ने किया पौधारोपण

Sunday, Jul 28, 2024-07:06 PM (IST)

प्रतापगढ़, 28 जुलाई 2024 । राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के मुख्य आतिथ्य में बांसवाड़ा रोड स्थित करमदीया नर्सरी पर 75वां जिला स्तरीय वन महोत्सव का आयोजन हुआ । इस दौरान 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत राजस्व मंत्री ने पौधारोपण भी किया । इस दौरान मंत्री ने सभी से पौधरोपण करने की अपील की । 

उपवन संरक्षक हरिकिशन सारस्वत ने बताया कि विभाग की ओर से एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत 75 वां जिला स्तरीय वन महोत्सव आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने राज्य सरकार द्वारा पर्यावरण को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी । इसके साथ ही उन्होंने आमजन से भी अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाकर उनको पेड़ बनने तक सार संभाल करने की बात कही। 

कार्यक्रम के दौरान विभाग के अधिकारियों द्वारा राजस्थान मंत्री हेमंत मीणा का स्वागत अभिनंदन किया गया। इस दौरान उपवन संरक्षक सारस्वत ने वर्षा काल के दौरान वन विभाग द्वारा जिले में किए जा रहे पौधारोपण के बारे में अवगत कराया । जिला कलेक्टर डॉ. अंजली राजोरिया ने आमजन से भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की बात कही । कार्यक्रम में औषधीय फलदार छायादार और विभिन्न किस्मों के पौधारोपण किया गया । इस अवसर पर कई जनप्रतिनिधि अधिकारी कर्मचारी व आमजन शामिल हुए । 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए