एनडीए की लिखित परीक्षा में सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ के 23 कैडेट्स उत्तीर्ण

Friday, Sep 27, 2024-08:33 PM (IST)

चित्तौड़गढ़, 27 सितंबर 2024 । सैनिक स्कूल के कैडेट्स ने इस वर्ष के राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के परिणामों में एक बार फिर से अपनी अद्वितीय योग्यता और समर्पण का प्रदर्शन किया है। देश की सेवा और राष्ट्र की सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को साबित करते हुए, स्कूल के कई कैडेट्स ने एनडीए की लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। 

 

सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ के 23 कैडेट्स ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है जिसमें 2023-24 बैच के 15 कैडेट्स एवं 2024-25 बैच के कैडेट तनुज सैनी, कैडेट आशीष कुमार, कैडेट अंकुर, कैडेट अक्षत ओझा, कैडेट युग रेडु, कैडेट करण सुलोदिया, कैडेट सूरज सिंह एवं कैडेट दिव्यांशु झाझरिया सहित 08 कैडेट्स शामिल हैं। सैनिक स्कूल के कैडेट्स का यह शानदार प्रदर्शन स्कूल के कुशल शिक्षकों, अनुशासन, और कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रतिफल है। सशस्त्र बलों में सेवा करने के लिए आवश्यक शारीरिक, मानसिक और शैक्षणिक मानकों को पूरा करने की तैयारी कैडेट्स को यहां प्रदान की जाती है, जो इस सफलता का मुख्य कारण है।  

 

PunjabKesari

 

स्कूल के प्राचार्य कर्नल अनिल देव सिंह जसरोटिया ने इस मौके पर यूपीएससी-एनडीए लिखित परीक्षा में इस सराहनीय उपलब्धि को हासिल करने के लिए सफल कैडेट्स को बधाई दी और कहा, हमारे कैडेट्स की यह उपलब्धि न केवल स्कूल के लिए गर्व की बात है, बल्कि यह हमारे देश की सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का परिचायक भी है। यह परिणाम हमारी संपूर्ण शैक्षणिक और प्रशिक्षण पद्धति की सफलता का प्रमाण है। सैनिक स्कूल का उद्देश्य केवल शैक्षणिक उत्कृष्टता ही नहीं, बल्कि छात्रों में नेतृत्व गुण, राष्ट्रभक्ति और अनुशासन की भावना विकसित करना भी है जो उन्हें भारतीय सेना में एक उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर करता है। 

 

उप प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल पारुल श्रीवास्तव एवं प्रशासनिक अधिकारी मेजर सी श्रीकुमार ने कैडेट्स को बधाई दी। स्कूल के स्टाफ ने इस महत्वपूर्ण अवसर पर खुशी व्यक्त करते हुए भविष्य के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई और इसे और भी ऊंचाइयों तक ले जाने का संकल्प लिया।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News