जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में ठेके पर कार्यरत 200 सिक्योरिटी गार्ड्स हड़ताल पर उतरे

Wednesday, Oct 16, 2024-08:42 PM (IST)

झालावाड़, 16 अक्टूबर 2024 । झालावाड़ जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में ठेके पर कार्यरत 200 सिक्योरिटी गार्ड्स हड़ताल पर उतर गए। सिक्योरिटी गार्डों को बीते 2 महीने से वेतन नहीं मिला है, ऐसे में उनका गुस्सा फूट पड़ा। इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड्स ने अस्पताल अधीक्षक के पास पहुंचकर भी अपनी पीड़ा बताई और बकाया वेतन अति शीघ्र दिलवाने तथा ठेका एजेंसी का ठेका निरस्त करने की मांग की। 

सारे मामले मे सिक्योरिटी गार्डों ने बताया कि ठेका एजेंसी द्वारा जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में लगे हुए सभी गार्ड्स को बीते दो महीने से वेतन नहीं दिया गया है। इसके साथ ही वर्दी तथा जूतों का भत्ता भी नहीं दिया गया। आगामी कुछ दिन में दीपावली का त्यौहार आ जाएगा, ऐसे में मकान किराया और बच्चों की स्कूल फीस तक चुका पाना मुश्किल हो गया है। 

PunjabKesari

बीते दो महीने से वेतन नहीं मिलने से ठेके पर लगे सुरक्षाकर्मियों की आर्थिक हालत खराब हो गई है। ऐसे में सभी सिक्योरिटी गार्ड आज 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल पर उतरे। उनके द्वारा अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक शर्मा को भी मांग पत्र सौंपा गया है और बकाया वेतन अतिशीघ्र दिलाने तथा ठेका एजेंसी का ठेका निरस्त करने की भी मांग की गई है। सिक्योरिटी गार्डों ने कहा कि यदि बकाया वेतन शीघ्र नहीं दिया गया, तो वे सभी पूर्णकालिक हड़ताल पर उतर जाएंगे। जिसके चलते यदि जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाएं होती है तो उसके लिए जिम्मेदार भी अस्पताल प्रशासन ही होगा। 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News