सुगंधित औषधियों से विजय शांति सूरीश्वर का 115 जोड़ों ने किया सामूहिक रूप से महाभिषेक

Monday, Sep 23, 2024-08:24 PM (IST)

बीकानेर, 23 सितंबर 2024 । श्री शांति विजय सेवा समिति के तत्वावधान में 115 जोड़ों ने गंगाशहर रोड स्थित कला मंदिर में सामूहिक रूप से योगीराज आचार्य विजय शांति सूरीश्वर का
महाभिषेक किया। समिति के अध्यक्ष ऋषभ सेठिया के अनुसार विशेष आयोजन के लिए बाकायदा रंगोली और फूलों की सजावट की गई। मंच पर परमात्मा तीर्थंकर शांतिनाथ भगवान और योगिराज की प्रतिमा लगाई गई। मध्यप्रदेश के नागेश्वर से आए विधिकारक प्रवीण भाई एवं विपिन भाई ने अभिषेक शुरु करवाया। 

सेठिया ने बताया कि महाभिषेक में सुगंधित औषधियों से गुरुदेव की प्रतिमाओं का फूल, धूप, दीप, दूध, फल एवं मिठाई से पूजा की गई। पूजा में भजन गायक महेंद्र कोचर, विनोद सेठिया, सुनील पारख, बसु सिंगी, सत्येंद्र बैद, राहुल कोचर, कुशल बैद के भजनों से श्रोता झूम उठे। इस कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी, कला मंदिर के संचालक हस्तीमल सेठी का सम्मान किया गया। इस अवसर पर विनोद बाफना, मोहन सुराणा, मेघराज बोथरा, समाजसेवी नरपत सेठिया, सुरेंद्र जैन, विजय कोचर, डॉ. जे.एस.मेहता, बसंत नवलखा, महेंद्र जैन, इंदरमल सुराणा, अभय सेठी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के बाद जैन समाज के स्वधर्मी वात्सल्य का आयोजन हुआ। 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News