राजस्थानः जहरीली शराब पीने से 4 की मौत, वसुंधरा राजे ने की जांच की मांग

1/29/2021 4:55:03 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में इन दिनों जहरीली शराब (Poisonous Liquor) की खरीद बिक्री जोर-शोर से हो रही है। आलम यह है कि आए दिन कहीं न कहीं से जहरीली शराब पीने से लोगों के मरने की खबर आती रहती है। ताजा मामला राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा जिले का है। जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है जबकि छह लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

CM गहलोत ने जताया दुख
इस घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शोक जताया है। इसके साथ ही सीएम गहलोत ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। अशोक गहलोत ने घटना पर ट्वीट किया, 'भीलवाड़ा शराब दुखांतिका में मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। उपचाररत पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।' उन्होंने आगे कहा, 'इस दुखांतिका में मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और अन्य पीड़ितों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।'

 

वसुंधरा राजे ने की जांच की मांग
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस घटना निंदा की है। इसके साथ ही वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर गहलोत सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'राज्य सरकार को जहरीली शराब के कारण हो रही मौतों पर निंदा जताकर ही इतिश्री कर लेना शोभा नहीं देता। बल्कि उन परिवारों का दुःख समझते हुए उन्हें आर्थिक सहायता देने के साथ ही मामले की उच्च स्तरीय जांच करवानी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।'

 

जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत
भीलवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया, 'घटना जिले के मांडलगढ़ के सारण गांव की है। मामले में चार लोगों की मौत हो गई जबकि शराब पीने से बीमार हुए छह लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।' उन्होंने बताया कि घटना के बाद मांडलगढ़ के थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

वहीं सर्किल इंस्पेक्टर ने बताया, 'कल रात सारण का खेड़ा गांव में एक घटना में कुछ लोगों के मारे जाने की सूचना है। हम लोग आस पास की शराब की दुकानों को सील कर रहे हैं और उनसे सैंपल भी लिए जा रहे हैं।' बता दें कि राजस्थान के भीलवाड़ा में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई और 5 की हालत गंभीर है।

Chandan

Advertising