स्वतंत्रता दिवस पर विधायक यूनुस खान हुए नाराज

Thursday, Aug 15, 2024-01:34 PM (IST)

स्वतंत्रता दिवस पर विधायक यूनुस खान हुए नाराज 
जहां पूरा भारतवर्ष 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है वहीं राजस्थान के डीडवाना में जिला मुख्यालय पर राजकीय खेल स्टेडियम में जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने मुख्य अतिथि ध्वजारोहण किया । कार्यक्रम में विधायक यूनुस खान विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचे । लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ कि विधायक यूनुस खान अचानक नाराज होकर मंच छोड़ दर्शकों के साथ जाकर बैठ गए ।  

आखिरकार ऐसा क्या हुआ कि विधायक यूनुस खान हुए नाराज ?
जिला स्तरीय कार्यक्रम में मंच पर विधायक के लिए स्थान था आरक्षित । जैसे ही विधायक यूनुस खान मंच पर पहुंचे तो उन्हें कोई तवज्जो नहीं दी गई । हालांकि यूनुस खान अपनी आरक्षित सीट पर जाकर बैठ गए । तभी वहां भाजपा नेता और यूनुस खान के सामने चुनाव लड़ने वाले जितेंद्र सिंह जोधा कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे, तो प्रशासन में जोधा के साथ ही अन्य भाजपा नेताओं को भी मंच पर बैठा लिया । बस इसी बात से विधायक यूनुस खान नाराज हो गए और मंच से उतरकर दर्शक दीर्घा में लगी कुर्सियों में जनता के बीच जाकर बैठ गए । 

विधायक यूनुस खान ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि जब वे मंच पर पहुंचे तो प्रशासन ने उन्हें कोई तवज्जो नहीं दी । लेकिन भाजपा नेताओं को सीट आरक्षित नहीं होने के बावजूद मंच पर तवज्जो दी गई, जो न्यायोचित नहीं है। यह जनता द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधि का अपमान है। हालांकि इस घटनाक्रम से प्रशासन भी सकते में आ गया और तुरंत डीडवाना तहसीलदार रामस्वरूप मीणा विधायक यूनुस खान के पास पहुंचे और मंच पर चलने का आग्रह किया । लेकिन विधायक यूनुस खान नहीं माने । तब खुद जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा और एसडीएम विकास मोहन भाटी भी यूनुस खान के पास पहुंचे और उनसे मंच पर बैठने का निवेदन किया । लेकिन यूनुस खान ने जिला कलेक्टर को भी यह कहते हुए मना कर दिया कि वे जनता के प्रतिनिधि हैं और जनता के बीच ही बैठेंगे । 


Content Editor

Kuldeep Kundara

सबसे ज्यादा पढ़े गए