गुरु पूर्णिमा पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का अनूठा अंदाज, जानवरों के प्रति दिखाई संवेदनशीलता, वानरों को खिलाए चने

Sunday, Jul 21, 2024-03:30 PM (IST)

भरतपुर, 21 जुलाई 2024 । राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दो दिवसीय भरतपुर दौरे पर हैं । इस दौरान गुरु पूर्णिमा के अवसर पर डीग के पूंछरी का लोठा में सीएम भजनलाल ने सेवा कार्य कर गुरुओं का सम्मान किया और श्रद्धालुओं का अभिनंदन किया । साथ ही सीएम ने श्रीनाथजी मंदिर में अभिषेक किया, वहीं मंदिर के पास ही गिरिराज जी की तलहटी में बंदरों को चने भी खिलाए । इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना । इसके बाद सीएम हेलीकॉप्टर से रवाना होकर भरतपुर जिले के लुधावई पहुंचे, जहां उन्होंने गुरु पूर्णिमा पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया । तो वहीं हनुमान मंदिर में दर्शन किए । इस दौरान उन्होंने गुरु को आसन पर बैठाकर उनके चरण वंदना की । 

दरअसल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा डीग और भरतपुर के दो दिन के दौरे पर हैं... 20 जुलाई को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूंछरी का लौठा में श्रीनाथ जी के दर्शन कर अपने हाथों से श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरित की । शनिवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से देर रात तक स्थानीय लोग और पार्टी कार्यकर्ताओं का मिलने का तांता लगा रहा । 

बता दें कि सीएम भजनलाल शर्मा की गोवर्धन और पूंछरी का लौठा की यात्रा 2001 से जारी है । तब से भजनलाल शर्मा की ये यात्रा लगातार चल रही है । सीएम भजनलाल नर सेवा नारायण सेवा के भाव से मेले के दौरान भंडारा प्रसादी करते रहे हैं । इसी कड़ी में मथुरा के जिला प्रशासन ने भी भजनलाल शर्मा को सम्मानित किया था ।  


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए