राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा जो कि कन्याकुमारी से चलकर कश्मीर पहुंची

1/30/2023 1:17:04 PM

श्रीनगर में कल लाल चौक पर झंडा फहराया गया और आज औपचारिक रूप से यात्रा का समापन किया गया इस दौरान राहुल गांधी जी के साथ राजस्थान से 13 यात्री इस यात्रा में साथ चले। यात्रा के अंतिम दिन भारत जोड़ो यात्रा कैंप में राजस्थान के भारत यात्री सीताराम लांबा, शत्रुघ्न शर्मा, श्रवण गुर्जर, जावर शेरावत, विकास व्यास, राधाकिशन चितानी, रामदयाल भाटी भारी बर्फबारी के बावजूद राहुल जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं, आज यात्रा का अंतिम दिवस है, इसके बाद सभी भारत यात्री अपने अपने घरों की ओर रुख करेंगे, आज भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान यात्रियों के ग्रुप का कैप्टन चुना गया.

जिसमें आदरणीय सीताराम लांबा ने शत्रुघ्न शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा जिसको सर्वसम्मति से राजस्थान के भारत यात्रियों ने पारित किया, राजस्थान के भारत यात्रियों की ग्रुप के कैप्टन शत्रुघ्न शर्मा रहेंगे। ज्ञात हो कि पूर्व में भी बाय इलेक्शन ग्रुप कैप्टन का चुनाव हुआ जिसमें पेरियार ग्रुप से शत्रुघ्न शर्मा ने बाजी मारी और चुनाव जीता, यह भारत जोड़ो यात्रा का पहला चुनाव था और अंतिम भी। इसके बाद कोई चुनाव नहीं हो पाया। शत्रुघ्न शर्मा ने पूरी यात्रा के दौरान राजस्थानी पगड़ी बांध करके रखी और राजस्थान का मान बढ़ाया।

सभी यात्रियों ने राहुल गांधी जी की सफलतम यात्रा के लिए राहुल गांधी जी को बधाई दी और साथ ही यात्रा के संचालक दिग्विजय सिंह, कम्युनिकेशन टीम के जयराम रमेश जी और अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई का धन्यवाद दिया और यात्रा पूर्ण होने पर बधाई दी।


सभी ने एक दूसरे के गले लग कर बधाइयां एवं मिठाइयां खिलाई, इस दौरान कई यात्री अपने आंसू नहीं रोक पाए और भावुक होकर रोने लगे। 5 महीने साथ रहने के बाद आज यह बिछड़ने का दिन है, इस दिन सब के बाद सभी यात्री अपने अपने घरों की ओर प्रस्थान करेंगे। 
अंत में सभी भारत यात्रियों ने जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो। छोड़ो छोड़ो, नफरत छोड़ो, के नारों से कैंप को गुंजायमान कर दिया।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News